अपना शहर चुनें

States

मुरादाबाद: साइकिल का बटन दबाने की अपील, BJP कार्यकर्ताओं ने चुनाव अधिकारी को पीटा

पीठासीन अधिकारी मोहम्मद ज़ुबैर को बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पीटा
पीठासीन अधिकारी मोहम्मद ज़ुबैर को बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पीटा

बीजेपी कार्यकर्ताओं का आरोप है कि पीठासीन अधिकारी बीजेपी उम्मीदवार की जगह गठबंधन उम्मीदवार को वोट डलवा रहा है.

  • Share this:
संभल लोकसभा में सम्मिलित मुरादाबाद की बिलारी विधानसभा के बूथ नंबर 231 पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पीठासीन अधिकारी की पिटाई कर दी. बीजेपी कार्यकर्ताओं का आरोप है कि एक महिला वोटर जब वोट डालने गई तो मौके पर तैनात पीठासीन अधिकारी मोहम्मद ज़ुबैर ने उनकी जगह खुद साइकिल का बटन दबा दिया.

बीजेपी कार्यकर्ताओं का आरोप है कि पीठासीन अधिकारी बीजेपी उम्मीदवार की जगह गठबंधन उम्मीदवार को वोट डलवा रहा है. जिसके बाद वहां मौजूद बीजेपी कार्यकर्ताओं ने हंगामा शुरू कर दिया. पीठासीन अधिकारी को मतदान केंद्र से बाहर खींचकर उसकी पिटाई कर दी. उनका आरोप था कि जो महिलाएं वोट करने के लिए आ रही हैं, जब वे इनसे बटन दबाने के लिए कह रही हैं तो यह साइकिल का बटन दबा रहा है.

लेकिन वहां मौजूद अधिकारियों का कहना है कि अगर कोई ऐसी हरकत कर रहा है तो उसकी शिकायत अधिकारियों से करनी चाहिए. पीठासीन अधिकारी को मतदान बूथ से खींचकर बाहर लाकर उसकी पिटाई करना गलत है. फिलहाल पुलिस ने मोहम्मद जुबैर को मतदान केंद्र से हटा दिया है. साथ ही बीजेपी कार्यकर्ताओं को समझा-बुझाकर भेज दिया है. इस मामले में पुलिस द्वारा आरोपियों खिलाफ कोई कार्यवाई न करने से मतदान केंद्र पर तैनात अन्य कर्मचारी आक्रोशित हैं.





उधर एटा जिले में ही ऐसा ही कुछ देखने को मिला जब मतदाताओं ने सेक्टर मजिस्ट्रेट और ओथासीन अधिकारी पर जबरदस्ती साइकिल को वोट डलवाने का आरोप लगा दिया. इसके बाद हंगामा बढ़ता देख पीठासीन अधिकारी योगेश कुमार को हटा दिया गया.

(इनपुट: फरीद शम्सी)

ये भी पढ़ें:

एटा: पीठासीन अधिकारी पर लगा जबरदस्ती साइकिल पर वोट डलवाने का आरोप, हंगामे के बाद हटाए गए

 आज़म खान के नाम पर मायावती को ये सलाह देकर मुश्किलों में घिरी जया प्रदा

तीसरे फेज़ में मतदान के लिए तैयार बरेली, नोटबंदी और GST से त्रस्त हैं 'मांझे' वाले

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज