लाइव टीवी

DRM ने बापू की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया फिर जूता पहनकर चबूतरे पर खड़े हो गए

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 2, 2019, 8:41 PM IST
DRM ने बापू की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया फिर जूता पहनकर चबूतरे पर खड़े हो गए
माल्यार्पण तो डीआरएम साहब ने जूते उतारकर स्टूल पर चढ़कर किया, लेकिन उसके बाद DRM साहब ने जूते पहन लिये.

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की 150वीं जन्मतिथि पर पूरे देश में उनके सम्मान में कार्यक्रम रखे गए लेकिन यूपी के मुरादाबाद (Moradabad) में अजीब घटना घटी.

  • Share this:
मुरादाबाद. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की 150वीं जन्मतिथि पर पूरे देश में उनके सम्मान में कार्यक्रम रखे गए लेकिन यूपी के मुरादाबाद (Moradabad) में अजीब घटना घटी. गांधी जयंती के अवसर पर मुरादाबाद मंडल रेल प्रबंधक तरुण प्रकाश अपने अधीनस्थ कर्मचारियों के साथ मुरादाबाद रेलवे स्टेशन के बाहर चबूतरे पर बनी गांधी प्रतिमा पर पहुंचे. वहां गांधी जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. माल्यार्पण तो डीआरएम साहब ने जूते उतारकर स्टूल पर चढ़कर किया, लेकिन उसके बाद DRM साहब ने जूते पहन लिये. इसके बाद वो गांधी प्रतिमा के चबूतरे पर खड़े रहे. उनके साथ अन्य लोग भी जूते पहनकर प्रतिमा के चबूतरे पर चढ़ गए और काफी देर तक वहीं खड़े रहे.

लिखित माफी की मांग
अखिल भारतीय स्वतंत्रता संग्राम सेनानी संग्राम संगठन के महामंत्री धवल दीक्षित ने तरुण प्रकाश द्वारा महात्मा गांधी की प्रतिमा के चबूतरे पर जूते पहनकर चलने पर विरोध प्रकट किया है. उन्होंने जूते पहनकर चढ़ने वाले सभी लोगो से लिखित माफी मांगने की मांग की है. डीआरएम तरुण प्रकाश ने वही प्रतिमा के चबूतरे से लोगों को शपथ भी दिलाई जब इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो माफी मांगने की मांग भी उठने लगी है. समाजसेवी सरदार गुरविंदर सिंह ने भी इस घटना को दुःखद बताया है, और माफी की मांग की है.

(फ़रीद शम्सी की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें:
VIDEO: ...जब गांधी जयंती पर 'बापू-बापू' कहकर फूट-फूट कर रोने लगे सपा नेता

प्रियंका बोलीं- सत्य के मार्ग पर चले बीजेपी फिर करे गांधी जी की बात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुरादाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 2, 2019, 8:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...