• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव: मुरादाबाद में सपा को तगड़ा झटका, BJP को सीधा फायदा

जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव: मुरादाबाद में सपा को तगड़ा झटका, BJP को सीधा फायदा

डॉ शेफाली का अब निर्विरोध अध्यक्ष बनने का रास्ता साफ हो गया है. (फाइल फोटो)

डॉ शेफाली का अब निर्विरोध अध्यक्ष बनने का रास्ता साफ हो गया है. (फाइल फोटो)

Muradabad News: मुरादाबाद में किसी अन्य के नामांकन नहीं भरे जाने के चलते अब बीजेपी की जिला पंचायत अध्यक्ष पद की उम्मीदवार डॉ. शेफाली सिंह का निर्विरोध जीतना तय है.

  • Share this:
    फरीद शम्सी

    मुरादाबाद. जिला पंचायत चुनावों में इस बार परिणाम चौंकाने वाले रहे. उत्तर प्रदेश की 75 जिलों में बीजेपी आगे ही नजर आई है. वहीं अब मुरादाबाद में समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगा है. सपा का गढ़ कहे जाने वाले मुरादाबाद में पार्टी के चार विधायक और एक सांसद सपा से जिला पंचायत अध्यक्ष पद की उम्मीदवार अमरीन जहां का नामांकन तक नहीं करवा सके. ऐसे में अब इसका सीधा फायदा बीजेपी को होता दिख रहा है. बीजेपी से जिला पंचायत अध्यक्ष पद की उम्मीदवार डॉ. शेफाली सिंह का यहां पर निर्विरोध जीतना तय हो गया है.
    इस खबर के आने के बाद ही समाजवादी पार्टी में हंगामा हो गया. सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस बात को गंभीरता से लेते हुए प्रदेश के 12 जिलों के अध्यक्षों को तत्काल हटा दिया है. मुरादाबाद के अध्यक्ष जयवीर सिंह यादव पर भी ये गाज गिरी है.

    बीजेपी पर लगाया था आरोप
    समाजवादी पार्टी के नेताओं ने बीजेपी पर पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों का इस्तेमाल कर जिला पंचायत सदस्य और अनुमोदक को नामांकन कराने के लिए जाने से रोकने और उन्हें बंधक बनाने का आरोप लगाया था. सपा नेताओं ने दावा किया था इस वजह से वह नामांकन नहीं करा पाए. इस पर उत्तर प्रदेश सरकार में जल शक्ति व कैबिनेट मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह ने पलटवार कर कहा था कि ये काम तो समाजवादी पार्टी अपने समय में करती थी बीजेपी ऐसा काम नहीं करती है.

    कुछ ऐसा रहा है इतिहास
    जनवरी 2016 में समाजवादी पार्टी की शालिता सिंह जिला पंचायत अध्यक्ष बनी थीं. 2017 विधानसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के बाद शालिता सिंह का झुकाव भारतीय जनता पार्टी की तरफ हो गया था. इसके अविश्वास प्रस्ताव लाकर शालिता सिंह को पद से हटा दिया गया था. इसके बाद कुमारी मिथिलेश को जनता पार्टी की तरफ से जिला पंचायत अध्यक्ष बना दिया गया था. अब किसी और का नामांकन ना होने की वजह से भारतीय जनता पार्टी की जिला पंचायत अध्यक्ष पद की दावेदार डॉक्टर शेफाली सिंह का जिला पंचायत अध्यक्ष बनना तय है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज