होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /अब बेटिकट सफर करते पकड़े गए पुलिसवाले करेंगे Suffer, रेलवे ने किया पुलिस मुख्यालय से संपर्क

अब बेटिकट सफर करते पकड़े गए पुलिसवाले करेंगे Suffer, रेलवे ने किया पुलिस मुख्यालय से संपर्क

वर्दीधारी पर होगी कार्यवाही।

वर्दीधारी पर होगी कार्यवाही।

TTE Assaulted: हाल ही में अमरनाथ एक्सप्रेस (15097) में टीटीई से पुलिसकर्मियों की बदसलूकी और हंगामे का वीडियो सामने आया. ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट : पीयूष शर्मा

मुरादाबाद. यदि आप भी वर्दीधारी हैं और रेलगाड़ी में मुफ्त में सफर करने के लती, तो यह खबर आपकी आंखें खोलने वाली है. अब रेलगाड़ी में मुफ्त सफर करना भारी पड़ सकता है. रेलवे प्रशासन बिना टिकट रेलयात्रा करने वाले वर्दीधारियों के खिलाफ शिकंजा कसने लगा है.

रेल गाड़ियों में बिना टिकट सफर करनेवाले पुलिसकर्मी अब बच नहीं पाएंगे. रेलवे ने चेकिंग स्टाफ से और पुलिसकर्मियों से मारपीट व बदसलूकी के मामले को संजीदगी से लिया है. अब ट्रेनों में बिना टिकट पकड़े गए पुलिसकर्मियों की सूचना रेलवे के कंट्रोल रूम को मिलेगी. कंट्रोल रूम में दर्ज शिकायत पर रेल अधिकारी एक्शन लेंगे. पुलिसकर्मियों के जुर्माना न देने पर से डीजीपी या पुलिस मुख्यालय से कार्रवाई के लिए सिफारिश की जाएगी.

आपके शहर से (वाराणसी)

वाराणसी
वाराणसी

रेलवे कराएगा कार्रवाई

सीनियर डीसीएम सुधीर सिंह ने बताया कि ट्रेन में बिना टिकट वर्दीधारियों के लगातार पकड़े जाने के मामले को देखते हुए यह निर्णय किया गया है. अब जो भी वर्दीधारी व्यक्ति ट्रेन में बिना टिकट यात्रा करते पकड़ा जाएगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. इसके साथ ही मुख्यालय से सिफारिश कर उस पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने का प्रयास किया जाएगा.

टीटी के साथ अभद्रता

हाल ही में ट्रेनों में टीटीई से मारपीट व अभद्रता की गई थी. इन घटनाओं ने तूल पकड़ लिया है. अमरनाथ एक्सप्रेस (15097) में पुलिसकर्मियों ने टीटीई से बदसलूकी को लेकर हंगामे का वीडियो सामने आया. पुलिसकर्मियों ने टीटीई को ट्रेन से फेंकने की धमकी दी थी. वीडियो वायरल हुआ तो रेलवे ने इसे गंभीरता से लिया. अर्चना एक्सप्रेस (12355) में भी मंगलवार को टीटीई संदीप सिंह से मारपीट हुई. वाराणसी से लखनऊ आ रहे डयूटी पर तैनात टीटीई ने घटना की रिपोर्ट कराई है. ट्रेनों में चेकिंग के दौरान होनेवाली इन अप्रत्याशित घटनाओं पर रेलवे अंकुश लगाने की तैयारी में है. रेलवे ने इसके लिए ट्रेनों में चेकिंग स्टाफ को सतर्कता बरतते हुए तत्काल सूचना देने का आदेश दिया है. कहा गया कि चेकिंग में बिना टिकट पकड़े गए पुलिसकर्मी अगर जुर्माना अदा न कर अभद्र व्यवहार करते हैं तो उसकी सूचना कंट्रोल रूम को दें.

Tags: Crime News, Moradabad News, Train ticket

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें