• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • MORADABAD MORADABAD NEWS WOMAN DIES AFTER FEW HOURS OF TAKING FIRST DOSE OF COVID 19 VACCINE UPAT

Moradabad: कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लेने के बाद महिला की संदिग्ध मौत, परिजनों का है ये आरोप

मृतका अनीता तोमर की बहन ने कहा कि टीका लगवाने के बाद ही मौत हुई

Moradabad Suspicious Death News: कोविड से बचाव के लिए वैक्सिनेशन कराने के बाद संदिग्ध हालत में 35 साल की महिला अनीता तोमर की मौत हो गई. परिजनों का आरोप है कि सुबह उन्हें टीका लगा था. उसके बाद उन्हें उल्टी हो गई थी. दोपहर 2:35 बजे उनकी मौत हो गई.

  • Share this:
    रिपोर्ट: फरीद शम्सी

    मुरादाबाद. उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद (Moradabad) में सोमवार को कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की पहली डोज़ लगवाने के बाद अनिता नाम की महिला की संदिग्ध हालत में मौत हो गई. परिजनों कहना है कि अनिता ने अपनी बारी आने पर मुरादाबाद के ज़िला महिला अस्पताल जाकर कोविड वेक्सिनेशन सेंटर में सुबह 10:45 बजे पहली डोज़ लगवाई थी. वैक्सिनेशन कराने के बाद 30 मिनट तक वेक्सिनेशन सेंटर पर डॉक्टर की निगरानी में भी रही. इसके बाद अनिता थाना मझौला इलाके में स्थित अपने घर आ गई थी.

    घर आने के बाद करीब 1:30 बजे अनिता की तबियत ख़राब हुई. जिसके बाद अनीता को उसके परिजन 2: 35 बजे जिला अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां इमरजेंसी में मौजूद डॉक्टर मनोज यादव ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। डॉक्टरों ने अनीता के शव को मोर्चरी (Morchery) में रखवाकर पुलिस व स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारियों को सूचना दे दी है.

    35 साल की महिला अनीता तोमर की मौत के बाद परिजनों का आरोप है कि सुबह उन्हें टीका लगा था. उससे पहले तक वह स्वस्थ थीं. उसके बाद उन्हें उल्टी हो गई थी. 02:35 बजे उनकी मौत हो गई. परिजन वैक्सीनेशन को मौत की वजह मान रहे हैं.

    स्वास्थ्य विभाग की सफाई
    परिजनों के आरोप के बाद ज़िला अस्पताल के डॉक्टरों ने अनीता के शव को क़ब्ज़े में लेकर पोस्टमार्टम के लिये मोर्चरी में रखवा दिया है. फ़िलहाल अनीता की संदिग्ध मौत के मामले में स्वास्थ्य विभाग की तरफ़ से सीएमओ डॉक्टर एमसी गर्ग ने बताया कि अनीता को जिस वायल की डोज़ लगाई गई थी, उसी वायल से 9 अन्य लोगो के भी डोज़ लगाई गई थी. उन सभी को चेक कराया गया है, सभी लोग पूरी तरह स्वस्थ हैं. अनीता की मौत के मामले में तीन सदस्य टीम गठित कर पोस्टमार्टम (Post Mortem) कराया जा रहा है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर ही आगे की कार्रवाई की जाएगी.
    Published by:Amit Tiwari
    First published: