अमरोहा: भीषण बारिश के चलते गिरा मकान, मां-बेटी की मौत

बता दें कि उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में गुरुवार से लगातार हो रही बारिश से हुए हादसों में 65 लोगों की मौत हो गई. वहीं 57 लोग घायल हुए हैं.

Shivom sharma | News18 Uttar Pradesh
Updated: July 29, 2018, 4:25 PM IST
अमरोहा: भीषण बारिश के चलते गिरा मकान, मां-बेटी की मौत
मकान की फोटो
Shivom sharma | News18 Uttar Pradesh
Updated: July 29, 2018, 4:25 PM IST
अमरोहा जनपद के बछरायूं थाना इलाके के गांव देहरी बुजुर्ग में शनिवार देर रात भीषण बारिश के चलते मकान भरभराकर गिर पड़ा. मकान के मलबे के नीचे दबकर मकान के अंदर सो रही नीरज उम्र 30 वर्ष और मां कश्मीरी देवी 60 वर्षीय की मौत हो गई. जबकि दो बच्चों को मामूली चोटें आई हैं, जिन्हे प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया है. घटना के बाद मृतक के घर में कोहराम मच गया. हादसे के बाद डीएम व एसपी ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का जायजा लिया और पीड़ित परिवार को मुआवजा दिलाये जाने का आश्वासन दिया.

यूपी में बारिश का कहर, अब तक 39 जिलों में 65 लोगों की मौत, 57 घायल

इस हादसे में दर्दनाक बात ये है कि कश्मीरी देवी दो दिन पहले ही अपनी बेटी नीरज का हालचाल जानने उसके ससुराल देहरी बुजुर्ग गांव में पहुंची थी, जहां उसकी मकान गिरने से मौत हो गयी. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. बता दें कि उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में गुरुवार से लगातार हो रही बारिश से हुए हादसों में 65 लोगों की मौत हो गई. वहीं 57 लोग घायल हुए हैं.

भारी बारिश से होने वाली घटनाओं पर तुरंत राहत पहुंचाएं: सीएम योगी

राहत आयुक्त कार्यालय के प्रवक्ता के मुताबिक सहारनपुर में सबसे ज्यादा 11 लोगों की मौत हुई है. वहीं मेरठ और आगरा में भी कई मौत हुई हैं. बारिश से संबंधित हादसों में 28 पशु हानि भी हुई है. वहीं 386 मकान या झोपड़ियां क्षतिग्रस्त हुए हैं. वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को प्रदेश के सभी जिलों के आला अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए है. उन्होंने अधिकारियों से प्रभावित इलाकों का दौरा करने और राहत एवं बचाव कार्यों में तेजी बरतने के निर्देश दिए है.

यह भी पढ़ें:

यूपी को हजारों करोड़ की सौगात देकर बोले पीएम मोदी- कहा था, प्यार को ब्याज के साथ लौटाऊंगा

फैजाबाद जेल में गैंगस्टर ने मनाया बर्थडे, वीडियो वायरल

सीएम सिटी में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने गड्ढों का मनाया 'बर्थडे'

 
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर