• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • अमरोहा: मजदूरी मांगने पर दबंगों ने युवक को जिंदा जलाया

अमरोहा: मजदूरी मांगने पर दबंगों ने युवक को जिंदा जलाया

सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर

सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस लाखन को जिला अस्पताल में भर्ती कराया. यहां चिकित्सकों ने उसकी हालत गंभीर देखते हुए हायर सेंटर रेफर कर दिया.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश के अमरोहा जनपद के थाना आदमपुर इलाके में एक मजदूर को मजदूरी मांगने पर दबंगों ने पेट्रोल छिड़क कर उसे जिंदा जला दिया. गंभीर हालत में युवक को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां से डाॅक्टरों ने हायर सेंटर रेफर कर दिया. बताया जा रहा है कि उसकी हालत नाजुक बनी हुई है. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. फिलहाल पुलिस दबंगों की तलाश में छापेमारी कर रही है.

मामला आदमपुर थाना क्षेत्र के दरियापुर तुगन गांव का है. यहां के निवासी लाखन सिंह और उसका भाई रूम सिंह गांव के ही एक ठेकेदार के अधीन मजदूरी करते हैं. बताया जाता है कि बीते दिनों गजरौला थाना क्षेत्र के गांव खादगूर्जर में उन्होंने सड़क निर्माण कराया था. इसके लिए लाखन की मजदूरी 6 हजार रुपये और उसके भाई रूम सिंह की मजदूरी 3 हजार रुपये बकाया थी. जब लाखन और उसके भाई की मजदूरी की रकम उसके ही साथ काम करने वाले एक दूसरे मजदूर ने ठेकेदार से ले ली थी. सोमवार को लाखन ने उससे अपनी मजदूरी की रकम मांगी.

आरोप है कि इस पर वह आग बबूला हो गया और मजदूरी की रकम देने से साफ इंकार कर दिया. इतना ही नहीं इसके बाद आरोपी दूसरे मजदूर ने अपने दो भाइयों के साथ मिलकर लाखन के साथ गाली गलौच व मारपीट की. इसके बाद उसके शरीर पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी. वह गंभीर रूप से झुलस गया. गांव के लोगों ने बमुश्किल आग पर काबू पाया.

सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस लाखन को जिला अस्पताल में भर्ती कराया. यहां चिकित्सकों ने उसकी हालत गंभीर देखते हुए हायर सेंटर रेफर कर दिया. घटना की जानकारी होने पर एएसपी बृजेश सिंह गांव पहुंचे और मौका मुआयना कर जानकारी ली. एएसपी ने मामले में जांच कर कार्रवाई करने की बात कही है.

ये भी पढ़ें:

लखनऊ पहुंची दक्षिण कोरिया की फर्स्ट लेडी, सीएम योगी ने किया स्वागत

अयोध्या में भव्य दीपोत्सव: पुष्पक विमान से उतरेंगे प्रभु श्रीराम, सीएम योगी करेंगे अगवानी

अयोध्या दीपोत्सव 2018: पहली बार 'दिव्यांग' बच्चे गाएंगे सीएम योगी के सम्मान में स्वागत गीत

 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज