लाइव टीवी

समाज के लिए मिसाल बना अमरोहा का नफीस, 9 सालों से कर रहा है शिव भक्तों की सेवा

Shivom sharma | News18 Uttar Pradesh
Updated: March 4, 2019, 9:58 AM IST
समाज के लिए मिसाल बना अमरोहा का नफीस, 9 सालों से कर रहा है शिव भक्तों की सेवा
नफीस अली

नफीस का कहना है कि वो किसी धर्मवाद के चक्कर में नहीं पड़ता उसके लिए सब धर्म बराबर हैं और अल्लाह और भगवान भी एक ही हैं. लेकिन समाज में लोग फर्क करते हैं.

  • Share this:
मशहूर कविता है- मजहब नहीं सिखाता, आपस में बैर करना... लेकिन आज भी दुनियाभर में मजहब के नाम पर खूब दंगे, फसाद और राजनीति होती है. वहीं दुनिया कई ऐसे लोग हैं जो इन सब से दूर समाज में और देश में प्रेम और सौहार्द फैलाने का काम कर रहे हैं. ऐसे ही एक शख्स हैं अमरोहा का नफीस अली. जो बीते 9 सालों से शिवभक्तों की सेवा करता आ रहा है.

बता दें कि अमरोहा जिले के हसनपुर तहसील क्षेत्र के ब्लाक गंगेश्वरी के गांव तरौली के मुस्लिम युवक नफीस अली शिव भक्त बन गया. भोले की भक्ति में पिछले 9 साल से शिवभक्तों की सेवा कर रहा है.इस बार ये मुस्लिम भक्त भोले के आशीर्वाद से हरिद्वार से हिंदू संप्रदाय के लोगों के साथ पैदल कांवर लेकर आया है और उसकी काँवर में हरिद्वार लाया गया गंगा जल भरा है.

कावड़ भरकर पहुंचा नफीस


नफीस का कहना है कि वो किसी धर्मवाद के चक्कर में नहीं पड़ता उसके लिए सब धर्म बराबर हैं और अल्लाह और भगवान भी एक ही हैं. लेकिन समाज में लोग फर्क करते हैं. गांव के दर्जनों व्यक्तियों के साथ नफीस अली हरिद्वार से कावड़ भरकर पैदल ही अपने गांव तरोली की ओर कूच करते नजर आए मुस्लिम युवक पर कावर देखकर देखने वालों का हुजूम इकट्ठा हो गया.

भोले के मुस्लिम भक्त नफीस के इस कदम की हिंदू भाई सराहना करते नहीं तक रहे और उनका कहना है कि नफीस ने भाईचारा बढाने का काम किया है. इंसानियत और प्रेम सद्भाव के इसी जज्बे से नफीस की आज अपनी एक अलग पहचान है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp

ये भी पढ़ें:
Loading...

सुर्खियां: पीएम मोदी बोले-रक्षा सौदों में दलाली न मिलने से बौखलाई कांग्रेस, सर्राफा लूट कांड में अल्टीमेटम

योगी ने की प्रवासियों से 'मन की बात', कहा- आतंकवाद की लड़ाई के लिए चाहिए मजबूत सरकार

अयोध्या में भगवान राम की मूर्ति लगाने का प्रस्ताव, संत बोले- भारतीय परम्परा के अनुसार ही लगे

राहुल के गढ़ में गरजे पीएम मोदी, कहा- हमारी सरकार में ही उड़ेगा पहला राफेल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुरादाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 4, 2019, 9:57 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...