लाइव टीवी

अमरोहा में बोले PM नरेंद्र मोदी- 5 साल में दुनिया में देश का सिर झुकने नहीं दिया

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 5, 2019, 1:01 PM IST
अमरोहा में बोले PM नरेंद्र मोदी- 5 साल में दुनिया में देश का सिर झुकने नहीं दिया
अमरोहा में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज दुनिया के सभी देशों में भारत का डंका बज रहा है. आज भारत की जो साख ऊंची हुई है इससे पहले कभी नहीं हुई थी. आज दुनिया भर में जो भारत की जय-जयकार हो रही है उसका श्रेय मोदी को नहीं जाता. यह देश की 130 करोड़ की जनता को जाता है.

  • Share this:
अमरोहा में बीजेपी प्रत्याशी के लिए जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि पिछले 5 सालों में देश का सिर दुनिया में झुकने नहीं दिया. उन्होंने कहा कि ऐसा इसलिए संभव हुआ क्योंकि देश की जनता ने एक मजबूत सरकार चुनी, जो कि मजबूत फैसले लेती है. इसका श्रेय देश की 125 करोड़ जनता को जाता है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज दुनिया के सभी देशों में भारत का डंका बज रहा है. आज भारत की जो साख ऊंची हुई है, इससे पहले कभी नहीं हुई थी. आज दुनिया भर में जो भारत की जय-जयकार हो रही है. उसका श्रेय मोदी को नहीं जाता है. यह देश की 130 करोड़ की जनता को जाता है.

पीएम मोदी ने कहा, "कल ही आपके इस प्रधानसेवक को संयुक्त अरब अमीरात ने वहां का सर्वोच्च नागरिक सम्मान - ज़ायद मेडल - देने का ऐलान किया है. मैं यूएई की सरकार और वहां की जनता का हृदय से आभार व्यक्त करता हूं. ये सम्मान मोदी का नहीं है, बल्कि 130 करोड़ भारतीयों का है, खाड़ी देशों के विकास में योगदान दे रहे लाखों भारतीयों का है."

प्रधानमंत्री ने कहा, "देश की साख रहे, इसके लिए मजबूत सरकार का होना बहुत जरूरी है. मजबूत सरकार ही कड़े और बड़े फैसले ले पाती है, देश को आगे बढ़ा पाती है. आतंकियों को उन्हीं की भाषा में जवाब देना, कुछ लोगों को पसंद नहीं आ रहा. जब भारत डंके की चोट पर दुश्मन को मारता है, तब कुछ लोग भारत में रो रहे हैं."

इस दौरान प्रधानमंत्री ने एयरस्ट्राइक का भी मुद्दा उठाया, उन्होंने कहा, "जब पाकिस्तान पूरी दुनिया के सामने बेनकाब हो रहा है, तो ये पाकिस्तान के पक्ष की बातें कर रहे हैं, वहां पर हीरो बन रहे हैं. कांग्रेस हो, समाजवादी पार्टी हो, बहुजन समाज पार्टी हो, आतंकवाद पर नर्म रवैये की वजह से कुछ लोगों के हौसले बुलंद हुए हैं." उन्होंने कहा कि इन दलों ने सिर्फ आतंक की ही मदद नहीं दी है, इन्होंने आपके जीवन, आपके अस्तित्व को भी संकट में भी डालने का काम किया है.

पीएम मोदी ने कहा कि उन दिनों को याद कीजिए, जब उत्तर प्रदेश में सपा की सरकार थी, बसपा की सरकार थी, दिल्ली में कांग्रेस की सरकार थी तब क्या होता था? कभी लखनऊ में धमाके होते थे, कभी रामलला की जन्मभूमि अयोध्या में धमाके होते थे, कभी भगवान भोलेनाथ की नगरी काशी को दहला दिया जाता था, कभी रामपुर के CRPF कैंप पर हमला हो जाता था. अक्सर इन हमलों के तार यूपी के अलग-अलग इलाकों तक जाते थे. देश की एजेंसियां बहुत मेहनत से उन हमलों में शामिल लोगों को पकड़ती थीं. लेकिन वोटबैंक की अपनी सियासत की वजह से बुआ-बबुआ की सरकारें उन्हें छोड़ देती थीं.

मोदी ने कहा, "5 वर्षों से धमाके रुक गए क्योंकि दिल्ली में आपने साफ नीयत वाला चौकीदार बिठा दिया है. आतंकियों को पता है कि वो एक गलती करेंगे तो मोदी उन्हें पाताल में भी खोजकर सज़ा देगा. मोदी आतंक को वोटबैंक से नहीं तौलता, तभी आतंक के मददगार आज जेल में बंद हैं. देश को आगे बढ़ाना है तो हम सब को मिलकर साथ चलना होगा. कुछ लोग हैं, जो देश को बांटने की कोशिश कर रहे हैं, अलग-अलग जातियों के नाम पर अलग करने की कोशिश कर रहे हैं. ऐसे लोगों के स्वार्थ को समझिए."
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स

ये भी पढ़ें: 

एटा लोकसभा सीट: यादवलैंड में इस बार बीजेपी और सपा-बसपा गठबंधन में कांटे की लड़ाई

लोकसभा चुनाव 2019: कांग्रेस के चुनावी घोषणा पत्र के खिलाफ आज होगी HC में सुनवाई

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुरादाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 5, 2019, 12:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...