लाइव टीवी

मुरादाबाद: CAA प्रोटस्ट पर शायर और कांग्रेस नेता इमरान प्रतापगढ़ी को 1 करोड़ का नोटिस
Moradabad News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 15, 2020, 3:27 PM IST
मुरादाबाद: CAA प्रोटस्ट पर शायर और कांग्रेस नेता इमरान प्रतापगढ़ी को 1 करोड़ का नोटिस
इमरान प्रतापगढ़ी को मुरादाबाद जिला प्रशासन ने सीएए प्रदर्शन को लेकर एक करोड़ से ज्यादा का नोटिस थमाया है

इमरान प्रतापगढ़ी (Imran Pratapgarhi) को भेजे गए नोटिस में एक करोड़ चार लाख और 8000 रुपये के जुर्माने की बात कही गई है. प्रशासन ने मुरादाबाद ईदगाह में चल रहे प्रदर्शन पर 13 लाख 42 हजार प्रति दिन के हिसाब से ये जुर्माना का नोटिस भेजा है

  • Share this:
मुरादाबाद. नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ प्रदर्शन (CAA Protest) में शामिल होने पर धारा 144 का उल्लंघन करने के आरोप में मुरादाबाद जिला प्रशासन ने शायर और कांग्रेस नेता इमरान प्रतापगढ़ी (Imran Pratapgarhi) को नोटिस भेजा है. नोटिस में एक करोड़ चार लाख और 8000 रुपए के जुर्माने की बात कही गई है. प्रशासन ने मुरादाबाद ईदगाह में चल रहे प्रदर्शन पर 13 लाख 42 हजार रुपये प्रति दिन के हिसाब से जुर्माने का नोटिस भेजा है.

बता दें कि मुरादाबाद में बीते 29 जनवरी से प्रदर्शन चल रहा है. नोटिस में सामाजिक सौहार्द को खतरा बताया गया है. प्रशासन के अनुसार कानून-व्यवस्था पर खर्च हो रहा है. अपर नगर मजिस्ट्रेट प्रथम ने अब तक 144 लोगों को इस तरह का नोटिस जारी किया है. इसमें सबसे ज्यादा राशि इमरान प्रतापगढ़ी की है.

imran pratapgarhi
जिला प्रशासन द्वारा जारी किया गया नोटिस


नोटिस में कहा गया है कि आपके द्वारा CAA के विरोध में मुरादाबाद शहर में धारा 144 लागू होने बाद भी ईदगाह पर समुदाय विशेष के लोगों को आह्वान कर उनकाे भड़का कर एकत्रित किया जा रहा है. 144 का उल्लंघन कर अपने सहयोगियों, साथियों और महिलाओं के साथ बड़ी संख्या में एकत्र होकर विभिन्न समुदायों के बीच असौहार्द, शत्रुता, घृणा और वैमनस्य की भावना फैलाई जा रही है. इसके कारण जिला और पुलिस प्रशासन के अधिकारियों और कर्मचारियों की तैनाती करनी पड़ रही है.

प्रशासन ने ऐसे लगाया है पूरा हिसाब
पुलिस मुख्यालय द्वारा निर्धारित मानक के अनुरूप पुलिसबल की प्रतिदिन का व्यय 13 लाख 42 हजार 500 रुपए हो रहा है. अब तक एक करोड़ चार लाख आठ हजार 693 रुपए का राजकीय कोष का खर्च हो चुका है, जिसकी वसूली आपसे की जा सकती है.

(इनपुट: फरीद शम्सी)ये भी पढ़ें:

भीम शोभा यात्रा बवाल: अखिलेश का हमला, कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल पीड़ितों से मिला

UPPCL PF घोटाला: DHFL में फंसे पैसे की जांच कर रही EOW की कार्रवाई पर उठे सवाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुरादाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 15, 2020, 2:29 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर