लाइव टीवी

अमरोहाः छापेमारी में जब्त की गई 3 करोड़ की नकली दवा, 3 ड्रग माफिया गिरफ्तार

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 28, 2018, 10:36 AM IST

औषधि विभाग और कोतवाली हसनपुर पुलिस ने संयुक्त रुप से छापेमारी को अंजाम दिया. पकड़े गए ड्रग माफियाओं के नाम का अभी खुलासा नहीं हो सका है

  • Share this:
अमरोहा जिले में मंगलवार को पुलिस ने एक छापेमारी में 3 करोड़ रुपए की नकली दवा बरामद की है. पुलिस ने नकली दवा के जखीरे के साथ 3 दवा माफियाओं को भी गिरफ्तार करने में सफलता पाई है. औषधि विभाग और कोतवाली हसनपुर पुलिस ने संयुक्त रुप से छापेमारी को अंजाम दिया. पकड़े गए ड्रग माफियाओं के नाम का खुलासा नहीं हो सका है.

रिपोर्ट के मुताबिक संयुक्त टीम ने हसनपुर नगर में स्थित एक मेडिकल स्टोर के अलावा रहरा अड्डा व काला शहीद मोहल्ले में स्थित दो गोदामों में भी छापेमारी को अंजाम दिया, जहां से करीब 3 करोड़ की नकली दवाइयों का जखीरा बरामद किया. शुरुआती जांच में पता लगा है कि नकली दवाईयों को हिमाचल प्रदेश में तैयार किया जाता था. गिरफ्तार दवा माफियाओं के मुताबिक जब्त की गई दवाओं के रैपर पर अंकित फैक्टरी का नाम भी जाली है.

छापेमारी टीम में शामिल मुरादाबाद के ड्रग इंस्पेक्टर नरेश मोहन ने बताया कि हसनपुर से बरामद की गई नकली दवा अमेरिका के कैलिफोर्निया स्थित केलटैक्स नामक कंपनी बनाती है, जिसका भारत में कोई यूनिट नहीं है. उनके मुताबिक नकली दवा के रैपर पर अंकित कंपनी के नाम से हिमाचल प्रदेश में कोई फैक्टरी मौजूद नहीं है.

पुलिस ने बताया कि बरामद दवा पूरी तरह से नकली है, जिसका सेवन जानलेवा भी हो सकता है. बताया जा रहा है भारी मात्रा में बरामद दवाओं का रिकॉर्ड तैयार करने के लिए एक दर्जन से अधिक अधिकारी व कर्मचारियों की जरूरत है. यही नहीं, टीम को अभी और कई ठिकानों पर छापेमारी कर सकती है, जिसके लिए मेरठ के ड्रग इंस्पेक्टर को मौके पर बुलाया गया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुरादाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 28, 2018, 10:36 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर