लाइव टीवी

COVID-19: मुरादाबाद में 230 लोग नजरबंद, घर के दरवाजों पर जिला प्रशासन ने चस्पा किए पोस्टर
Moradabad News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 23, 2020, 4:24 PM IST
COVID-19: मुरादाबाद में 230 लोग नजरबंद, घर के दरवाजों पर जिला प्रशासन ने चस्पा किए पोस्टर
मुरादाबाद में 230 लोग नजरबंद

दरअसल खाड़ी देशों में मुरादाबाद के कई लोग नौकरी और पढ़ाई करते हैं, जबकि यूरोपीय देशों को पीतल के बने सामान का निर्यात होता है. ये सभी देश कोरोना की चपेट में हैं.

  • Share this:
मुरादाबाद. कोरोना वायरस (coronavirus) का खतरा देखते हुए यूपी के कई शहरों में लॉकडाउन (Lockdown) के आदेश दिए गए हैं. इसी कड़ी में कोरोना वायरस के आशंकित मरीजों की संख्या बढ़ने पर मुरादाबाद जिला प्रशासन ने विदेश यात्रा से लौटने वाले 230 लोगों को नजरबंद कर लिया है. प्रशासन ने जिले में ऐसे सभी लोगों के घरों के बाहर कोविड-19 होम क्वारंटीन के पोस्टर चस्पा कर दिए हैं.

पोस्टर में विदेश यात्रा से लौटने वाले व्यक्ति का नाम, परिवार सदस्यों की संख्या, होम क्वारंटीन की अवधि अंकित है. सीएमओ डॉ. एमसी गर्ग के मुताबिक पोस्टर चस्पा होने से आसपास के लोग भी सतर्कता बरतेंगे. इससे संक्रमण को फैलने से बचाया जा सकता है. सीएमओ ने बताया कि मुरादाबाद मंडल में फ्रांस से वापस लौटी एक छात्रा के पॉज़िटिव पाए जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने ऐसे लोगों को चिन्हित करते उनके सैंपल लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. दरअसल खाड़ी देशों में मुरादाबाद के कई लोग नौकरी और पढ़ाई करते हैं, जबकि यूरोपीय देशों को पीतल के बने सामान का निर्यात होता है. ये सभी देश कोरोना की चपेट में हैं.

यूपी में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 30

पीलीभीत की एक महिला में कोरोनावायरस की पुष्टि होने के बाद यूपी में इससे संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 30 हो गई है. इससे पहले रविवार को तीन लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई थी. हालांकि प्रदेश में अभी तक 11 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं. आगरा में 8, गाजियाबाद में 2, नोएडा में 8, लखनऊ में 8, लखीमपुर खीरी, पीलीभीत, मुरादाबाद और वाराणसी में एक-एक मरीजों में कोरोना को पुष्टि हुई है. अब तक कुल 1187 टेस्ट निगेटिव पाए गए हैं. 96 के टेस्ट रिपोर्ट का इंतज़ार है.



रिपोर्ट- फरीद शम्सी

ये भी पढे़ं:

अयोध्या: 9 किलो चांदी से बने भव्य सिंहासन पर विराजमान होंगे रामलला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुरादाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2020, 4:23 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर