Home /News /uttar-pradesh /

Lakhimpur Kheri Violence: मुरादाबाद में रोका सचिन पायलट और आचार्य प्रमोद का काफिला, हिरासत में लिया

Lakhimpur Kheri Violence: मुरादाबाद में रोका सचिन पायलट और आचार्य प्रमोद का काफिला, हिरासत में लिया

मुरादाबाद में हिरासत में लिए गए सचिन पायलट और आचार्य प्रमोद कृष्णन.

मुरादाबाद में हिरासत में लिए गए सचिन पायलट और आचार्य प्रमोद कृष्णन.

Lakhimpur Ruckus: लखीमपुर हिंसा के बाद लखीमपुर खीरी जा कांग्रेस नेता सचिन पायलट और आचार्य प्रमोद कृष्णन को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. मुरादाबाद में हिरासत में लिए जाने पर पुलिस की ओर से धारा 144 के उल्लंघन करने की बात कही गई है.

अधिक पढ़ें ...

    मुरादाबाद. लखीमपुर खीरी हिंसा (Lakhimpur Kheri Violence) के बाद लखीमपुर खीरी जा कांग्रेस नेता सचिन पायलट (Sachin Pilot) और आचार्य प्रमोद कृष्णन (Acharya Pramod Krishnan) को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. मुरादाबाद में हिरासत में लिए जाने पर पुलिस की ओर से धारा 144 के उल्लंघन करने की बात कही गई है. मुरादाबाद पुलिस ने सचिन पायलट और आचार्य प्रमोद कृष्णम को हिरासत में लेकर गेस्ट हाउस में रखा है.

    कांग्रेस नेता और राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि हम लोग सुबह दिल्ली से निकले थे. हमें यहां रोका गया है. हमें आगे जाने नहीं दिया जा रहा. हमें प्रशासन द्वारा आगे जाने की अनुमति नहीं दी जा रही. पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया है. सचिन पायलट ने ट्वीट कर लिखा- ‘लखीमपुर खीरी जाते समय मुझे व आचार्य प्रमोद जी को उत्तर प्रदेश प्रशासन द्वारा मुरादाबाद में रोक दिया गया है. लोकतंत्र व संवैधानिक मूल्यों को कुचलकर उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार ने देश की लोकतांत्रिक व्यवस्था को आहत किया है. सत्याग्रह की राह पर चलकर हम न्याय की आवाज उठाते रहेंगे.’

    बताया गया है कि पायलट और आचार्य प्रमोद को मुरादाबाद में धारा-144 का उल्लंघन करने का हवाला देते हुए पुलिस ने रोका है. सचिन पायलट प्रियंका गांधी और राहुल गांधी के साथ ही ​गाजीपुर बॉर्डर होते हुुए लखीमपुरखीरी पहुंचना चाहते थे. उन्हें पहले गाजीपुर बॉर्डर पर ट्रक लगाकर रोका था, बाद में कार्यकर्ताओं की नारेबाजी के बाद पुलिस ने उन्हें जाने दिया था. रास्ते में भी कई जगह पायलट के काफिले को पुलिस ने रोका. आखिर में मुरादाबाद में सचिन पायलट को आगे जाने से रोक दिया और हिरासत में ले लिया.

    Tags: Acharya Pramod Krishnan, Lakhimpur kheri violence, Moradabad News, Priyanka gandhi vadra, Rahul gandhi, Sachin pilot, Sachin Pilot Detention, सचिन पायलट

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर