होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /'ठांय-ठांय' पर हुई थी पुलिस की किरकरी, संभल के एसपी बोले- अब देंगे ट्रेनिंग

'ठांय-ठांय' पर हुई थी पुलिस की किरकरी, संभल के एसपी बोले- अब देंगे ट्रेनिंग

कॉम्बिंग के दौरान ठांय-ठांय की आवाज निकालते पुलिसकर्मी.

कॉम्बिंग के दौरान ठांय-ठांय की आवाज निकालते पुलिसकर्मी.

एसपी यमुना प्रसाद ने कहा कि मुठभेड़ के दौरान कॉम्बिंग में पुलिस द्वारा पकड़ लो, घेर लो की आवाज निकाली गई. वहीं एक पुलिस ...अधिक पढ़ें

    संभल में अपरधी से एनकाउंटर के दौरान कॉम्बिंग में पुलिसकर्मी द‌्वारा ठांय-ठांय की आवाज का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.  मामले में पुलिस की किरकिरी हो रही है.  इस बीच संभल के एसपी का कहना है कि पुलिसकर्मियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा.

    एसपी यमुना प्रसाद ने कहा कि संभल मुठभेड़ के दौरान 25 हजार का ईनामी गिरफ्तार किया गया है. इस दौरान कॉम्बिंग में पुलिस द्वारा पकड़ लो, घेर लो की आवाज निकाली गई. वहीं एक पुलिसकर्मी के हथियार में अचानक दिक्कत हुई, जिसमें दूसरे पुलिसकर्मी द्वारा ठांय ठांय की आवाज सहसा निकल गई. उन्होंने कहा कि इस मामले में पुलिसकर्मियों को प्रशिक्षित किया जाएगा. वैसे पहले भी इस तरह की ट्रेनिंग दी जाती रही है. एसपी ने कहा कि इस ट्रेनिंग में बताया जाएगा कि कैसे हथियार अगर जाम हो जाए तो एक मिनट में कैसे उसे खोलकर दोबारा चलने लायक बना लिया जाए.  इसके अलावा कॉम्बिंग के दौरान कुछ विशेष मानकों का ख्याल रखना आदि की जानकारी दी जाएगी.

    बता दें संभल में यूपी पुलिस की एक और हैरान करने वाली तस्वीर सामने आई. हुआ यूं कि संभल पुलिस बदमाश का पीछा करते हुए जंगल की तरफ पहुंच गई, तभी कुछ पुलिसकर्मियों ने गोली चलाई. लेकिन वहां मौजूद एक दरोगा की पिस्टल से लाख कोशिश के बाद भी गोली नहीं चल पाई. दरोगा कोशिश करते रहे और जब पिस्टल से गोली नहीं निकली. तो, उन्होंने मुंह से ही ठांय-ठांय बोलकर, गोली चलने की आवाज निकालनी शुरू कर दी.

     

    'हथियार जाम होने पर क्या करें फिर से सिखाएंगे'


    Sambhal SP
    संभल के एसपी यमुना प्रसाद. Photo: News 18


    इस दौरान पुलिस ने 25 हजार के इनामी घायल बदमाश को गिरफ्तार कर लिया. इस मुठभेड़ में इंस्पेक्टर और सिपाही गोली लगने से घायल हो गए. पुलिसकर्मियों का वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. ये पूरी घटना संभल के असमोली थाने के मंसूरपुर माफी गांव की है. जहां शुक्रवार देर रात देर रात वाहनों की चेकिंग की जा रही थी. इसी बीच गाड़ी पर सवार लोगों को रोकने की कोशिश की गई. पुलिस को देखकर बैरियर तोड़ते हुए भागने लगे.

    पुलिस ने घेराबंदी की तो पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी. पुलिस की जवाबी कार्रवाई में एक बदमाश को गोली लगी, जिसकी पहचान 25 हजार के इनामी बदमाश मुदित शर्मा के रूप में हुई. पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार बदमाश के पास से लूट की स्कार्पियो सहित 315 बोर तमंचा और 5 जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं. बदमाश मुदित शर्मा पर एक दर्जन से अधिक संगीन मामलों के केस दर्ज है. घायल बदमाश को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं, बदमाश का दूसरा साथी मौके से फरार हो गया. पुलिस इनामी बदमाश से पूछताछ कर रही है.

    ये भी पढ़ें: 

    राम मंदिर निर्माण के लिए अनशन करने वाले संत परमहंस दास ने जताई हत्या की आशंका

    बरेली: सुहागरात के दिन दूल्हा निकला किन्नर, पत्नी ने दर्ज कराई FIR

    यूपी में फर्जी शिक्षकों की खोज में लगी योगी सरकार, सभी जिलों से मांगी गई रिपोर्ट

    इलाहाबाद का नाम बदलने पर शुरू हुई सियासत, सपा सांसद ने जताया विरोध

    BHU बवाल: हॉस्टल देने में छात्रों सहित उनके माता-पिता का भी 'चरित्र' जांचेगा प्रशासन

    Tags: Encounter, Up news in hindi, UP police, Uttarpradesh news, मुरादाबाद

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें