होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /See Video: मुरादाबाद में दुल्हन ने की घुड़चढ़ी, अनोखी बारात का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

See Video: मुरादाबाद में दुल्हन ने की घुड़चढ़ी, अनोखी बारात का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

Viral Video: राजेश शर्मा ने न्यूज 18 लोकल को बताया कि 27 साल पहले जब बिटिया पैदा हुई थी तो मैं खुशी नहीं मना पाया था. ज ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट : पीयूष शर्मा

मुरादाबाद. मुरादाबाद में अनोखी बारात देखने को मिली है. अक्सर आपने देखा होगा कि बग्घी पर लड़कों की बारात चढ़ती है. लेकिन मुरादाबाद में इसका उल्टा हुआ है. यहां बेटी की शादी से ठीक 1 दिन पहले पिता ने ढोल नगाड़ों के साथ लड़कों की तरह बेटी की बारात निकलवाई है. इस नजारे को देखकर सभी लोग आश्चर्यचकित रह गए. लड़की के पिता ने यह बारात समाज में यह संदेश देने के लिए निकाली कि बेटी और बेटे में कोई फर्क नहीं होता. इसके साथ ही महिला सशक्तीकरण को बढ़ावा देने के लिए भी यह बारात निकाली गई है. क्षेत्रवासियों ने जब इस अनोखी बारात को देखा तो उसकी वीडियो बनानी शुरू कर दी, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है और चर्चा का विषय बनी हुई है.

मंगलवार शाम जब हिमगिरी कॉलोनी से यह अनूठी बरात निकली तो लोग देखते रह गए. घुड़चढ़ी के बाद परिवार के लोगों ने द्वारचार की रस्म भी पूरी की. मोहल्ले के लोग और रिश्तेदार इस बारात में शामिल हुए. हिमगिरी कॉलोनी के रहनेवाले आचार्य राजेश की फैशन डिजाइनर बेटी श्वेता भारद्वाज की शादी लाइनपार के रहनेवाले इंजीनियर राकेश शर्मा के बेटे इंजीनियर सिद्धांत शर्मा से होनी है. दोनों परिवारों की सहमति से शादी से पहले समाज को संदेश देने के लिए यह अनूठी रस्म अदा की गई है. राजेश शर्मा की इस पहल का वीडियो स्थानीय लोगों ने बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है.

बेटी-बेटा में न हो भेदभाव

राजेश शर्मा ने न्यूज 18 लोकल को बताया कि 27 साल पहले जब बिटिया पैदा हुई थी तो मैं खुशी नहीं मना पाया था. जबकि, बेटे के जन्म पर खूब जश्न मनाया था. अपनी इस गलती का पश्चाताप करने की मैंने बहुत पहले ठान ली थी. उस गलती के बारे में सोचकर भी अफसोस होता था. आज मौका मिला तो मैंने अपनी भूल सुधारने का प्रयास किया है. उन्होंने समाज से बेटियों को बेटों के समान अधिकार देने की अपील की है.

Tags: Moradabad News, Unique wedding, UP news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें