सोनाक्षी सिन्हा को किया जाएगा मुरादाबाद तलब, लाखों की धोखाधड़ी का आरोप

सोनाक्षी पर आरोप है कि उन्हें 37 लाख रुपए दिए गए थे लेकिन वह एक इवेंट में नहीं पहुंची थीं. इसके बाद उन पर धोखाधड़ी की एफआईआर दर्ज कराई गई थी.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 23, 2019, 7:59 AM IST
सोनाक्षी सिन्हा को किया जाएगा मुरादाबाद तलब, लाखों की धोखाधड़ी का आरोप
सोनाक्षी सिन्हा
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 23, 2019, 7:59 AM IST
फिल्म अभिनेत्री और कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी सोनाक्षी सिन्हा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. धोखाधड़ी के एक मामले में सोनाक्षी सिन्हा को उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद तलब किया जाएगा. दरअसल, मुरादाबाद में सोनाक्षी समेत 5 लोगों पर धोखाधड़ी के मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है. कोतवाली कटघर पुलिस मामले की जांच कर रही है.

इस मामले के सिलसिले में मोरादाबाद पुलिस सोनाक्षी सिन्हा का बयान लेने के लिए पिछले दिनों मुंबई पहुंची थी. जब पुलिसकर्मी सोनाक्षी के घर पहुंचे तो पता चला कि सोनाक्षी शूटिंग के सिलसिले में हैदराबाद में व्यस्त है. इसलिए पुलिसकर्मी मुरादाबाद वापस लौट आए. अब पुलिस की टीम सोनाक्षी सिन्हा के बयान की प्रतीक्षा में है, इसलिए उन्हें मुरादाबाद तलब किया जाएगा.

ये है पूरा मामला
सोनाक्षी सिन्हा पर बीते दिनों उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले के कटघर थाना क्षेत्र के शिवपुरी निवासी प्रमोद शर्मा ने धोखाधड़ी का आरोप लगाया था, जो कि इंडिया फैशन एंड ब्यूटी अवार्ड नाम से इवेंट कंपनी चलाते हैं. शिकायतकर्ता का कहना था कि सोनाक्षी ने उसके साथ 37 लाख रुपए की धोखाधड़ी की है. मामले की कहीं सुनवाई नहीं होने पर इस शख्स ने जहर खाकर आत्महत्या करने की कोशिश भी की थी.

इस वाकये के बाद ये मामला और भी गंभीर हो गया तो ये बात ऊपर तक पहुंची. तुरंत ही अधिकारियों ने इस मामले में जांच के आदेश दिए गए. इसके बाद सोनाक्षी सिन्हा समेत 5 अन्य लोगों पर इस मामले में केस दर्ज किया गया है और जांच शुरू कर दी गई है. वैसे इस एफआईआर को हाईकोर्ट में चुनौती दी गई थी, जिसके बाद कोर्ट ने सोनाक्षी को बड़ी राहत देते हुए उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी थी.

ऐसे ट्रांसफर हुए 37 लाख रुपए
37 लाख रुपए की रकम मुरादाबाद से आनलाइन ट्रांसफर की गई थी, इनमें से चार लाख रुपये सोनाक्षी के खाते में गए थे. जबकि बाकी के 33 लाख रुपये अभिषेक की कंपनी टैलेंट फुल ऑन और उनकी पत्नी स्वाति के अलावा आशीष के खाते में डाले गए थे.
Loading...

आत्महत्या की कोशिश के बाद दर्ज हुआ था केस
आरोप है कि शिवपुरी निवासी प्रमोद शर्मा ने एक प्रार्थना पत्र देकर न्याय की मांग की थी, लेकिन जांच कर रहे क्षेत्राधिकारी टाल-मटोल करते रहे. इसके बाद उसने 13 फरवरी को जहर खाकर आत्महत्या का प्रयास किया. उसके इस कदम के बाद थाना कटघर में धारा 420,120 बी, 406, 34 आईपीसी में एफआईआर दर्ज की गई.

ये भी पढ़ें-

अखिलेश से छिनेगी सुरक्षा, सोनभद्र कांड में सपा कार्यकर्ता

अयोध्या में स्थापित होगी श्रीराम की 251 मीटर ऊंची प्रतिमा!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुरादाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 23, 2019, 7:50 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...