Home /News /uttar-pradesh /

sp mp st hasan statement ban on the kashmir files film increasing hatred hindu muslim nodelsp

सपा सांसद एसटी हसन ने की 'द कश्मीर फाइल्स' पर रोक की मांग, बोले- दो समुदाय में नफरत बढ़ा रही ये फिल्म

सपा सांसद डॉ एसटी हसन ने द कश्मीर फाइल्स पर रोक लगाए जाने की मांग की है.

सपा सांसद डॉ एसटी हसन ने द कश्मीर फाइल्स पर रोक लगाए जाने की मांग की है.

The Kashmir Files film controversy: कश्मीरी पंडितों पर बनी फिल्म द कश्मीर फाइल्स को लेकर अखिलेश यादव के बाद सपा सांसद एसटी हसन ने बड़ा बयान दिया. सांसद डॉ. एसटी हसन ने फिल्म पर रोक लगाए जाने की मांग करते हुए कहा कि यह दो समुदाय के बीच नफरत फैला रही है.

अधिक पढ़ें ...

मुरादाबाद. कश्मीरी पंडितों (Kashmiri Pandits) पर बनी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) को लेकर पूरे देश में अलग अलग प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. कई राज्यों में इसे टैक्स फ्री किए जाने के बाद इस फिल्म पर सियासी संग्राम मचा है. इसी बीच मुरादाबाद से सपा के सांसद डॉ एसटी हसन ने फिल्म पर रोक लगाए जाने की मांग की है. उन्होंने इस फिल्म को दो बड़े समुदायों के बीच नफरत फैलाने वाला बताया है.

गौरतलब है कि कश्मीरी हिंदुओं के ऊपर हुए अत्याचार और उनके पलायन पर बनी पर बनी फिल्म द कश्मीर फाईल्स के समर्थन और विरोध में दो धाराएं खड़ीं हो गईं हैं. हाल ही में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस फिल्म पर ऐतराज किया था और कहा था कि लखीमपुर फाइल्स भी बनानी चाहिए. इसके बाद अब सपा सांसद एसटी हसन ने कहा है कि इस इस पर रोक लगानी चाहिए क्योंकि इससे दो समुदायों में नफरत पैदा हो रही है और इससे देश के हालात बिगड़ सकते हैं.

उन्होंने कहा कि कश्मीरी पंडितों का दर्द हमारे दिल में भी है. अपने ही देश में वह रिफ्यूजी हो गए, लेकिन इसको इतना हाइलाइट करना हमारी गंगा जमुनी तहजीब को तोड़ने का काम करती है. नफरतों को बढ़ावा देती है इसलिए इस पर रोक लगनी चाहिए. अगर इस फिल्म को अनुमति दी गई तो कल मुरादाबाद, भागलपुर और गुजरात पर भी फिल्म बना सकता है. ये सिलसिला कब खत्म होगा.

सपा सांसद एसटी हसन ने कहा कि हमने हमेशा कोशिश की कि हमारे बीच प्यार मुहब्बत कायम रहे. सौहार्द कायम रहे. दो बड़ी आबादियों के बीच यदि नफरतों की सौदागरी शुरू हो जाएगी तो हिंदुस्तान आखिर कहां जाएगा. इससे विश्वास में कमी आएगी और हमारा ताना बाना टूट जाएगा. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार से मांग है कि कश्मीरी पंडितों को फौरन पुनर्वास कराया जाए. उन्हें उनके घरों में पहुंचाया जाए और उनकी हिफाजत की जाए, लेकिन ऐसी फिल्मों पर रोक लगाई जाए.

UP MLC Election: BJP ने जारी की 30 कैंडिडेट की लिस्ट, जानें पश्चिमी यूपी में कौन कहां से लड़ेगा चुनाव 

उन्हों कहा कि सिनेमा हॉलों में अभी से लोगों में झगड़े हो रहे हैं. जब थियेटर में ये हाल है तो दिमागों में कितनी नफरतें बढ़ रही हैं. दो समुदायों के बीच टकराव की स्थिति बन रही है और हमारे दुश्मन यही चाहते हैं. इसलिए इस फ़िल्म पर पाबंदी लगा देनी चाहिए.

Tags: Akhilesh yadav, Hindu-Muslim, Moradabad News, The Kashmir Files

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर