UP Board Result 2020: मुरादाबाद में बाइक मिस्त्री के बेटे ने टॉप-4 में मारी बाजी, टीचर बनने की है चाहत
Moradabad News in Hindi

UP Board Result 2020: मुरादाबाद में बाइक मिस्त्री के बेटे ने टॉप-4 में मारी बाजी, टीचर बनने की है चाहत
मुरादाबाद में बाइक मिस्त्री के बेटे ने टॉप-4 में मारी बाजी

गौरव (Gaurav) ने बताया कि वह रोज 8 से 10 घंटे पढ़ाई करते थे, लेकिन एक दिन में एक ही विषय की पढ़ाई करते थे. इसी मंत्र की बदौलत ही यह मुकाम हासिल किया है

  • Share this:
मुरादाबाद. उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने 10वीं और 12वीं परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं. इसी कड़ी में हाईस्कूल (UP Board High School Examinations) की परीक्षा में मुरादाबाद (Moradabad) के छात्र गौरव ने प्रदेश में चौथा स्थान प्राप्त किया है. चित्रगुप्त इंटर कालेज के छात्र गौरव की उपलब्धि से जहां उनका परिवार खुश है. रिजल्ट के बाद से गौरव के परिवार और स्कूल में खुशी का माहौल है. गौरव के पिता हरि शंकर मोटर मैकेनिक का काम करते हैं. गौरव परिवार में सबसे छोटा है। बेटे की इस कामयाबी से पिता का सीना भी चौड़ा हो गया है. गौरव ने गणित में 99 अंक हांसिल किए. सभी छह विषय में उन्हें कुल 94.83% अंक मिले हैं. गौरव ने अपनी इस सफलता का श्रेय अध्यापकों और साथी मित्रों को दिया है. मैरिट में नाम होने की जानकारी मिलने के बाद गौरव अपने कॉलेज पहुंचे जहां मौजूद शिक्षकों ने उन्हें बधाई दी.

हाईस्कूल बोर्ड परीक्षा में मुरादाबाद में बाइक मेकेनिक हरी शंकर के पुत्र गौरव ने प्रदेश में चौथा स्थान हासिल कर अपने साथ ही अपने स्कूल का भी नाम रोशन किया है. सिविल लाइन थाना क्षेत्र में रहने वाले गौरव चित्रगुप्त इंटर कालेज के छात्र है, उनके पिता बंगला गांव में बाइक मेकेनिक की दुकान चलातें हैं. इस बार माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा घोषित नतीजों में गौरव ने 600 में से 569 अंक हासिल किए हैं, जो 94.84 प्रतिशत है. बोर्ड की मैरिट सूची में गौरव को पूरे प्रदेश में चौथा स्थान हासिल हुआ है.

राम मंदिर की तैयारियों का जायजा लेने अयोध्या पहुंचे CM योगी, संतों से करेंगे मुलाकात



गौरव ने बताया कि वह रोज 8 से 10 घंटे पढ़ाई करते थे, लेकिन एक दिन में एक ही विषय की पढ़ाई करते थे. इसी मंत्र की बदौलत ही यह मुकाम हासिल किया है. गौरव आगे चलकर टीचर बनना चाहते हैं. टॉप सूची में आने वाले छात्रों को मुख्यमंत्री के द्वारा लेपटॉप और एक लाख दिए जाने की घोषणा से गौरव और उसके परिवार की खुशी की लहर है. गौरव का 26 जून को जन्मदिन था, लेकिन गौरव ने अपना जन्मदिन नहीं मनाया और भगवान से यही प्रार्थना करते रहे कि वो कम से कम मुरादाबाद में ही अच्छा स्थान लाकर कामयाबी हासिल करें.
(रिपोर्ट: फरीद शम्सी)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading