लाइव टीवी

मुरादाबाद: CO पर गंभीर आरोप लगाने वाला दरोगा निलंबित, विभागीय जांच भी होगी

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 20, 2019, 4:35 PM IST
मुरादाबाद: CO पर गंभीर आरोप लगाने वाला दरोगा निलंबित, विभागीय जांच भी होगी
मुरादाबाद में दरोगा सचिन दयाल ने सीओ धर्मेंद्र सिंह यादव पर अपमानित करने का आरोप लगाया था.

आईजी रेंज (IG Range) रमित शर्मा (Ramit Sharma) ने एसपी देहात की जांच रिपोर्ट के बाद दरोगा को निलंबित (Suspended) कर दिया है. वहीं मामले में विभागीय जांच के भी आदेश दे दिए हैं.

  • Share this:
मुरादाबाद. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुरादाबाद (Moradabad) में सीओ (CO) - दरोगा (SI) विवाद में वीडियो वायरल (Viral Video) करने वाले दरोगा को निलंबित कर दिया गया है. बता दें आरोप है कि सचिन दयाल ने वीडियो वायरल कर सीओ को गोली मारने की धमकी दी थी. आईजी रेंज रमित शर्मा ने एसपी देहात की जांच रिपोर्ट के बाद दरोगा को निलंबित कर दिया है. वहीं मामले में विभागीय जांच के भी आदेश दे दिए हैं.

दरोगा ने सीओ पर लगाए थे गंभीर आरोप

बता दें दरोगा सचिन दयाल ने सीओ धर्मेंद्र सिंह यादव पर अपमानित करने का आरोप लगाया था. दारोगा ने कहा कि सीओ (CO) देवेन्द्र यादव सार्वजनिक जगहों पर उसके साथ जातिसूचक (Casteism) शब्दों का प्रयोग करते हैं. साथ ही अपमानित करते हुए कई बार वर्दी उतरवाने की धमकी भी दी है. पीड़ित दारोगा ने इसकी शिकायत वरिष्ठ अधिकारियों से की, साथ ही सिविल लाइन थाने में तहरीर भी दी है.
दारोगा सचिन दयाल ने मुरादाबाद एसएसपी कार्यालय के सामने रोते हुए मीडिया से कहा कि उनकी रिजर्व पुलिस लाइन में तैनाती थी. तब उसकी गाड़ी टकराने पर सीओ देवेन्द्र यादव ने उसे जातिसूचक शब्दों से सार्वजनिक स्थान पर अपमानित किया. साथ ही देख लेने की धमकी भी दी.

गाड़ी टकरा गई थी
सचिन दयाल के मुताबिक, वो विभागीय कागजात लेकर पुलिस लाइन गया था. वहां से जाते समय उसकी गाड़ी सीओ की गाड़ी से टकरा गई. इसके बाद सीओ ने जातिसूचक शब्द बोलकर उसे अपमानित किया. ऐसे में वो मानसिक रूप से परेशान है. दरोगा ने आज एसपी देहात के सामने पेश होकर अपनी पीड़ा सुनाई. वह अपने साथ घटित घटना के बारे में बताते एसपी के सामने ही रो पड़ा.

इनपुट: फरीद शम्सीये भी पढ़ें:

रोते हुए बोला दलित दारोगा- ट्रेनी CO जातिसूचक शब्द बोलकर करते हैं प्रताड़ित

भ्रष्ट अफसरों को योगी सरकार की चेतावनी- UP में रहना है तो काम करें वरना...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुरादाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 20, 2019, 4:35 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर