तीन तलाक कानून से बचा 26 साल पुराना रिश्ता, पत्नी ने शौहर से कहा अब ये नहीं चलेगा

महिला का कहना है कि इसके बाद पति ने दोबारा प्रताड़ित करना शुरू कर दिया और 1 जुलाई के मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया गया. इसके बाद से महिला के ससुराल वाले उसे घर में रखने को तैयार नहीं थे. पति ने एक बार कागज पर तलाक लिखकर भी दे दिया.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 7, 2019, 12:33 PM IST
तीन तलाक कानून से बचा 26 साल पुराना रिश्ता, पत्नी ने शौहर से कहा अब ये नहीं चलेगा
26 साल पुराना रिश्ता टूटने से बचा
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 7, 2019, 12:33 PM IST
केंद्र की मोदी सरकार द्वारा बनाए गए तीन तलाक कानून की वजह से यूपी के मुरादाबाद में 26 साल पुराना रिश्ता टूटने से बच गया. दरअसल पति ने कागज पर लिखकर तीन तलाक दिया था. जिसके बाद मामला नारी उत्थान केंद्र पहुंचा. जहां पुलिस के सामने ही पत्नी ने कागज को फाड़ दिया और कहा अब ये नहीं चलेगा. इसके बाद काउंसलर ने जब समझाया और कानून के बारे में बताया तो पति भी मान गया और दोनों हंसी-खुशी घर लौट गए.

काउंसलर रितु नारंग ने बताया कि रामपुर निवासी महिला का निकाह 26 साल पहले कटघर थानाक्षेत्र में रहने वाले एक व्यक्ति से हुआ था. पति उसे दहेज़ के लिए प्रताड़ित करता था. इस मामले में महिला ने 11 साल पहले भी पुलिस से शिकायत की थी. उस वक्त दोनों परिवारों ने समझौता करवा दिया था. महिला का कहना है कि इसके बाद पति ने दोबारा प्रताड़ित करना शुरू कर दिया और 1 जुलाई के मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया गया. इसके बाद से महिला के ससुराल वाले उसे घर में रखने को तैयार नहीं थे. पति ने एक बार कागज पर तलाक लिखकर भी दे दिया. इसके बाद महिला शिकायत लेकर एसएसपी से मिली. एसएसपी ने मामले को काउंसलिंग के लिए नारी उत्थान केंद्र भेजा.

moradabad triple talaq
पुलिस के सामने ही महिला ने तलाक के कागज को फाड़ दिया


मंगलवार को नारी उत्थान केंद्र की काउंसलर रितु नारंग और प्रभारी संध्या रावत ने दोनों को बुलाया. इसके बाद महिला ने सबके सामने ही तलाक का कागज फाड़ दिया और कहा कि अब ये नहीं चलेगा. वह साथ ही रहेगी. इसके बाद पति को समझाया गया. जिसके बाद वह भी राजी हो गया. नारी उत्थान केंद्र ने पति को हिदायत दी है कि महिला के साथ किसी भी तरह की प्रताड़ना नहीं होनी चाहिए.

(रिपोर्ट: फरीद शम्सी)

ये भी पढ़ेंः सुषमा स्वराज: राजी नहीं थे मां-बाप, फिर भी की थी लव मैरिज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुरादाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 7, 2019, 12:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...