संभल: गैंगरेप में नाकाम रहने पर महिला को जिंदा जलाया, दो आरोपी गिरफ्तार

रजपुरा पुलिस द्वारा की गई इस कार्रवाई में आराम सिंह और कुंवरपाल गिरफ्त में आए हैं. बाकी की तलाश की जा रही है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 16, 2018, 2:56 PM IST
संभल: गैंगरेप में नाकाम रहने पर महिला को जिंदा जलाया, दो आरोपी गिरफ्तार
संभल हत्याकांड मामले में गिरफ्तार आराम सिंह और कुंवरपाल. Photo: ANI
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 16, 2018, 2:56 PM IST
संभल पुलिस ने पिछले दिनों महिला के साथ गैंगरेप में नाकाम होने के बाद उसे जिंदा जलाने के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है. दरअसल यूपी के मुरादाबाद के करीब संभल में एक सनसनीखेज मामला सामने आया था. यहां गांव के दबंगों ने महिला के साथ गैंगरेप की कोशिश की. गैंगरेप में नाकाम होने के बाद हैवानों ने महिला को जिंदा जला दिया और मौके से फरार हो गए. घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया.

सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया. पुलिस आरोपियों की तलाश में छापेमारी कर रही है. पुलिस के अनुसार 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. रजपुरा पुलिस द्वारा की गई इस कार्रवाई में आराम सिंह और कुंवरपाल गिरफ्त में आए हैं. बाकी की तलाश की जा रही है.  मामले में संभल के एसपी आरएन भारद्वाज ने कहा कि मामले में 5 आरोपी बनाए गए हैं, इनमें से दो की गिरफ्तारी हो गई है. बाकी की तलाश जारी है.



संभल: रेप में नाकाम रहने पर चार लोगों ने महिला को जिंदा जलाया

घटना रजपुरा थाना के पाठकपुर गांव की है. पीड़िता के परिजनों का आरोप है कि गांव के ही 4 दबंग युवक आए दिन महिला के साथ छेड़छाड़ किया करते थे. शुक्रवार को महिला ने इन दबंगों की छेड़खानी का विरोध किया, तो उनके बीच कहासुनी हो गई थी. इसी बात को लेकर इन युवकों ने पहले तो महिला के घर में घुसकर मारपीट की और फिर उसे घर से उठाकर ले गए. परिजनों के मुताबिक, महिला के साथ गैंगरेप में नाकाम होने पर उन लोगों ने उस झोपड़ी को ही आग के हवाले कर दिया, जिसमें उन्होंने महिला को बंद कर रखा था.

कैराना: महिला को बेटी पैदा हुई तो पति ने 'तीन तलाक' देकर घर से निकाला

मृतक महिला की 6 साल की मासूम बच्ची थी. वहीं उसका पति दिल्ली में रह कर काम करता है. घटना को जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और फॉरेंसिक टीम ने जांच की. इसक बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. आरोप ये भी लगे थे कि महिला ने डायल 100 को कई बार फोन करके मदद मांगी थी, लेकिन फोन नहीं उठा. जिसका नतीजा था कि दबंगों ने खुलेआम महिला को जिंदा जला दिया. पुलिस घटना की जांच में जुट गई. पुलिस के अधिकारियों ने दावा किया था कि आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर