Home /News /uttar-pradesh /

Hasanpur Assembly Seat: हसनपुर विधानसभा सीट पर कड़ा मुकाबला, जानिए क्या है सियासी समीकरण

Hasanpur Assembly Seat: हसनपुर विधानसभा सीट पर कड़ा मुकाबला, जानिए क्या है सियासी समीकरण

UP Chunav 2022: यूपी में चुनाव की घोषणा के बाद हसनपुर सीट पर किस करवट बैठेगा चुनावी ऊंट.

UP Chunav 2022: यूपी में चुनाव की घोषणा के बाद हसनपुर सीट पर किस करवट बैठेगा चुनावी ऊंट.

Hasanpur Assembly Seat Election 2022: उत्तर प्रदेश में अमरोहा जिले की हसनपुर विधानसभा सीट पर साल 2017 के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी महेंद्र सिंह खड़गवंशी को जीत मिली थी. उन्होंने समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी कमाल अख्तर को 27000 वोटों से हराया था. महेंद्र सिंह को 111269 वोट प्राप्त हुए थे, जबकि कमाल अख्तर को 83499 वोट मिले थे. वहीं बसपा के गंगा शरण को 51930 वोट प्राप्त हुए थे.

अधिक पढ़ें ...

मुरादाबाद. उत्तर प्रदेश के 403 विधानसभा (UP Assembly Elections 2022) सीटों के लिए चुनाव का ऐलान होने के बाद पहले चरण के नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. राज्य में सभी सियासी दल अपने-अपने समीकरण बिठाने की कवायद में जुट गए हैं. सत्ताधारी पार्टी बीजेपी समेत कांग्रेस और सपा-बसपा चुनावी मंथन में जुट चुकी है. प्रदेश की जनता के सामने तमाम राजनीतिक दल कई लुभावने वादे पेश कर रही है.

यूपी का चुनावी मैदान इन दिनों नेताओं के बयानबाजी का अखाड़ा बना हुआ है. तमाम दल के नेता एक-दूसरे पर हमलावर है. एक तरफ बीजेपी विपक्षी पार्टियों को घेरने में जुटी है तो वहीं दूसरी तरफ विपक्षी दल भी राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साध रहे हैं. इस राजनीतिक चुनावी वादों के बीच प्रदेश के विधानसभा क्षेत्र के बारे में बात करेंगे. इस कड़ी में आज हम यूपी के हसनपुर सीट का राजनीति गणित समझेंगे.

हसनपुर विधानसभा  सीट 

उत्तर प्रदेश की हसनपुर विधानसभा सीट (Hasanpur Assembly Seat) अमरोहा जिले में आती है. साल 2017 के चुनाव में हसनपुर सीट पर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी महेंद्र सिंह खड़गवंशी को जीत मिली थी. उन्होंने समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी कमाल अख्तर को 27000 मात दी थी. महेंद्र सिंह को 111269 वोट प्राप्त हुए थे, जबकि कमाल अख्तर को 83499 वोट मिले थे. वहीं बसपा के गंगा शरण को 51930 वोट प्राप्त हुए थे.

साल 2012 के यूपी चुनाव में हसनपुर विधानसभा सीट से सपा के कमाल अख्तर ने जीत दर्ज की थी. वहीं दूसरे नंबर पर बसपा को गंगा शरण और तीसरे नंबर पर बीजेपी के महेंद्र सिंह थे.

Tags: Muradabad, UP Election 2022

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर