अपना शहर चुनें

States

संभल और मुरादाबाद में ATS की ताबड़तोड़ छापेमारी, सरहद पार जासूसी रैकेट से जुड़े तार

संभल और मुरादाबाद में ATS की ताबड़तोड़ छापेमारी (Demo Pic)
संभल और मुरादाबाद में ATS की ताबड़तोड़ छापेमारी (Demo Pic)

आर्थिक अपराध के बड़े मामले की शिकायत पर आतंकवाद निरोधक दस्ता (ATS) ने की कार्रवाई. एटीएस के आईजी जीके गोस्वामी का कहना है कि साइबर फ्रॉड से जुड़े बड़े मामले में छापेमारी की कार्रवाई चल रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 16, 2021, 8:15 PM IST
  • Share this:
मुरादाबाद. आतंकवाद निरोधक दस्ता (ATS) को साइबर इकोनॉमिक फ्रॉड (Cyber Fraud) की घटनाएं करने वाले बड़े गिरोह के बारे में अहम जानकारियां हाथ लगी हैं. एटीएस ने इस गिरोह के सदस्यों तक पहुंचने के लिए शनिवार को संभल, अमरोहा व मुरादाबाद में कई स्थानों पर छापेमारी कर रही है. खासकर कुछ सिम कार्ड डीलरों के यहां छानबीन की जा रही है. आर्थिक अपराध के बड़े मामले की शिकायत पर एटीएस ने अपनी छानबीन के कदम बढ़ाए हैं.

एटीएस से मिली जानकारी के मुताबिक साइबर अपराधियों के तार जासूसी रैकेट से भी जुड़े बताए जा रहे हैं. साइबर अपराधियों का यह नेटवर्क कई देशों से जुड़ा है. सूत्रों का कहना है कि चंदौसी व हसनपुर में सिम बेचने वाले कुछ कारोबारियों से लंबी पूछताछ भी की गई है. संदेह के घेरे में आए करीब छह युवकों से भी अलग-अलग पूछताछ की जा रही है.





UP: तो क्या MLC चुनाव में किसी निर्दलीय कैंडिडेट से होगी अखिलेश यादव की टक्कर?
उल्लेखनीय है कि एटीएस ने बीते दिनों पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के लिए जासूसी करने के आरोप में हापुड़ से पूर्व सैनिक सौरभ शर्मा व उसे जासूसी के बदले रकम उपलब्ध कराने वाले अनस गितैली को गुजरात से पकड़ा था. दोनों से पूछताछ चल रही है. आईजी एटीएस जीके गोस्वामी का कहना है कि साइबर फ्रॉड से जुड़े बड़े मामले में छापेमारी की कार्रवाई चल रही है. अभी छानबीन चल रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज