लाइव टीवी

कमलेश तिवारी हत्याकांड: UPSTF ने मुरादाबाद में ट्रेन रुकवाकर 5 को हिरासत में लिया

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 19, 2019, 4:10 PM IST
कमलेश तिवारी हत्याकांड: UPSTF ने मुरादाबाद में ट्रेन रुकवाकर 5 को हिरासत में लिया
कमलेश तिवारी हत्याकांड मामले में यूपी एसटीएफ ने 5 को हिरासत में लिया है.

जानकारी के अनुसार एसटीएफ, रामपुर और मुरादाबाद पुलिस ने 5 संदिग्ध लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है. एसटीएफ की टीमों ने गोरखपुर देहरादून एक्सप्रेस ट्रेन आउटर पर रुकवाकर हिरासत में लिया.

  • Share this:
मुरादाबाद. लखनऊ के कमलेश तिवारी हत्याकांड (Kamlesh Tiwari Murder Case) मामले में दो लोगों के सूरत में गिरफ्तार किए जाने की खबर है. उधर मामले की जांच में जुटी यूपी एसटीएफ ने मुरादाबाद में गोरखपुर देहरादून एक्सप्रेस रु़कवाकर 5 संदिग्ध को हिरासत में लिया है. जानकारी के अनुसार एसटीएफ, रामपुर और मुरादाबाद पुलिस ने 5 संदिग्ध लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है. एसटीएफ की टीमों ने गोरखपुर देहरादून एक्सप्रेस ट्रेन आउटर पर रुकवाकर हिरासत में लिया. थाना कटघर के प्रेम वंडरलैंड के पास ट्रेन को रोका गया और उसके बाद संदिग्धों को ट्रेन से उतार लिया गया. मामले में एसटीएफ इनसे पूछताछ कर रही है.

उधर सूत्रों के अनुसार कमलेश तिवारी हत्याकांड में सूरत से दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. इससे पहले गुजरात एटीएस (Gujarat ATS) ने इन दोनों सहित कुल 6 लोगों को हिरासत में लिया था. कड़ी पूछताछ के बाद चार लोगों को गुजरात एटीएस ने छोड़ दिया है.

सीसीटीवी फुटेज हाथ लगी

मामले में पुलिस को एक सीसीटीवी फुटेज भी हाथ लगी है, इसमें मिठाई खरीदते वक्त की सीसीटीवी फुटेज से आरोपियों की शिनाख्त की गई. पता चला है कि कमलेश तिवारी हत्याकांड की साजिश दुबई के रशीद शेख ने रची थी. मोइनुद्दीन पठान और अशफाक ने लखनऊ में कमलेश के घर आकर हत्याकाड को अंजाम दिया. पता चला है कि दो महीने से इस हत्याकांड को अंजाम देने के लिए साजिश रची जा रही थी. वहीं बताया जा रहा है कि मामले की जांच एनआईए को सौंपी जा सकती है.

सूरत से खरीदी गई पिस्टल

गुजरात एटीएस (Gujarat ATS) ने दावा किया है कि कमलेश तिवारी की हत्या के लिए सूरत से पिस्टल खरीदी गई थी. वहीं साजिश रचने के बाद एक शख्स दो महीने पहले ही दुबई से भारत कमलेश तिवारी की हत्या के लिए आया. गुजरात एटीएस ने बताया कि कमलेश तिवारी की हत्या के लिए दुबई से आए शख्स ने दो लोगों को तैयार किया. सूरत से मिठाई खरीदने वाले दोनों ही शूटर थे. शुक्रवार को कमलेश तिवारी की लखनऊ में गला रेतकर हत्या कर दी गई थी.


Loading...

ये भी पढ़ें:

कमलेश तिवारी हत्याकांड: गुजरात के सूरत से दो आरोपी गिरफ्तार

सामने आईं कमलेश तिवारी की मां, इन पर लगाया हत्या का आरोप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुरादाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 19, 2019, 11:29 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...