liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP News Live Updates: आज पश्चिम यूपी के मुरादाबाद में रहेंगे AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी

UP News Live Updates: आज पश्चिम यूपी के मुरादाबाद में रहेंगे AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी

Uttar Pradesh Live News, july 15, 2021: एआईएमआईएम आने वाले 2022 के विधानसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की 100 विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुकी है. मुरादाबाद भी एआईएमआईएम की लिस्ट में शामिल है. पश्चिम उत्तर प्रदेश का मुरादाबाद मुस्लिम बहुल जिला माना जाता है और समाजवादी पार्टी का गढ़ भी कहा जाता है.

  • News18 Uttar Pradesh
  • | July 15, 2021, 08:45 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 3 MONTHS AGO

    AUTO-REFRESH

    10:36 (IST)
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने उनका स्वागत किया.  

    8:54 (IST)

    लखनऊ: आज सुबह 11:00 बजे से प्रदेश की सभी तहसीलों पर समाजवादी पार्टी का प्रदर्शन.ब्लाक प्रमुख और जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव को लेकर प्रदर्शन. बढ़ती महंगाई, महिलाओं से दुर्व्यवहा,र स्वास्थ्य सेवाओं की बदहाली, कार्यकर्ताओं पर फर्जी केस को लेकर भी प्रदर्शन. जिला प्रशासन और पुलिस द्वारा पावर का दुरुपयोग को लेकर राज्यपाल को भेजा जाएगा ज्ञापन.समाजवादी पार्टी के सभी ब्लॉक संगठन,सेक्टर संगठन, बूथ संगठन के पदाधिकारियों को पत्र भेजा गया है.जिला संगठन, फ्रंटल संगठन के पदाधिकारी- कार्यकर्ता अपनी-अपनी तहसीलों पर अनिवार्य रूप से प्रदर्शन करेंगे और राज्यपाल के नाम पर ज्ञापन भेजेंगे. लखनऊ की सभी 5 तहसीलों में भी प्रदर्शन.

    8:51 (IST)

    लखनऊ: यूपी बोर्ड ने छात्रों के रोल नंबर वेबसाइट पर किए अपलोड. परीक्षा निरस्त होने के कारण नहीं जारी हुए थे प्रवेश पत्र. छात्रों की परेशानी खत्म अब अपने रोल नंबर से देख सकेंगे रिजल्ट.विद्यार्थी अपनी पंजीकरण संख्या अपलोड करके पा सकेंगे रोल नंबर. हाईस्कूल और इंटर के 56 लाख से अधिक विद्यार्थियों का रिजल्ट जल्द होगा जारी.

    8:50 (IST)
    लखनऊ: बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की कल होने वाली बैठक का आज तय होगा एजेंडा. आज शाम को बीजेपी पार्टी मुख्यालय पर होगी बैठक.इस बैठक में कार्यसमिति के एजेंडे और प्रस्ताव पर मुहर लगेगी. बैठक में प्रदेश पदाधिकारियों के साथ साथ सीएम योगी आदित्यनाथ,प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, संगठन मंत्री सुनील बंसल समेत अन्य बड़े नेता भी होंगे शामिल. कल होगी बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक । पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे वर्चुअल माध्यम से शिलान्यास.

    8:49 (IST)

    Varanasi: दही पापड़ी और आलू टिक्की का स्वाद लेंगे पीएम मोदी. पीएम मोदी के नाश्ते के मेन्यू में शामिल हुआ बनारसी व्यंजन. पुरवा की लस्सी,नारियल पानी, और तरबूज का जूस शामिल. इसका अलावा कई बनारसी व्यंजन परोसा जाएगा. पीएम मोदी लगभग 5 घण्टे बिताएंगे काशी में.

    8:48 (IST)

    अयोध्या: राम मंदिर निर्माण समिति की बैठक का आज दूसरा दिन. सर्किट हाउस में होगी सुबह 9.30 से शुरू होगी बैठक.राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य,मंदिर निर्माण एजेंसियां , जिला प्रशासन के अधिकारी बैठक में होंगे शामिल. बैठक में राम मंदिर निर्माण की प्रगति, बुनियाद में ललितपुर के ग्रेनाइट पत्थरो का प्रयोग व सुरक्षा पर होगी चर्चा.

    8:48 (IST)
    अयोध्या: समाजवादी पार्टी का धरना प्रदर्शन आज.जनपद के पांचो तहसील मुख्यालयो पर होगा धरना प्रदर्शन. गन्ने का भुगतान,कृषि कानून व महंगाई समेत 16 सूत्रीय सौंपा जाएगा ज्ञापन.सदर तहसील में पवन पांडे, बीकापुर तहसील में अभय सिंह, सोहावल तहसील में आनंद सेन यादव, मिल्कीपुर तहसील में अवधेश प्रसाद व रुदौली तहसील में रुश्दी मियां करेंगे धरना प्रदर्शन का नेतृत्व.

    मुरादाबाद. एआईएमआईएम (AIMIM) के राष्टीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) गुरुवार सुबह 9:00 बजे गाजियाबाद से हापुड़, मेरठ, बुलंदशहर, संभल के पार्टी के कार्यकर्ताओं से मिलते हुए शाम 4:00 बजे मुरादाबाद (Moradabad) पहुंचेंगे. असदुद्दीन ओवैसी मुरादाबाद के संभल रोड पर डिंगरपुर में पार्टी के लोगों से मुलाकात करेंगे. उसके बाद मुरादाबाद के गलशहीद चौराहे पर स्थित कब्रिस्तान में जाकर स्वतंत्रता संग्राम सेनानी नवाब मज्जू खां की क़ब्र पर चादर पोशी करेंगे.  एआईएमआईएम आने वाले 2022 के विधानसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की 100 विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुकी है. मुरादाबाद भी एआईएमआईएम की लिस्ट में शामिल है. पश्चिम उत्तर प्रदेश का मुरादाबाद मुस्लिम बहुल जिला माना जाता है और समाजवादी पार्टी का गढ़ भी कहा जाता है. एआईएमआईएम के यहां से चुनाव लड़ने से 2022 में बीजेपी को इसका सीधा फ़ायदा पहुंचेगा. 2017 में मुरादाबाद की 6 विधानसभा सीट में से 2 सीट पर बीजेपी चुनाव जीती थी. अब इस चुनाव में एआईएमआईएम के चुनावी मैदान में उतरने के बाद मुरादाबाद में बीजेपी के लिए चुनाव जीतना आसान नजर होता जा रहा है. मुरादाबाद में कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी अपने वोट बैंक के साथ ही अल्पसंख्यक समुदाय का बोर्ड भी जोड़ दी है, लेकिन इस बार एआईएमआईएम का उम्मीदवार चुनावी मैदान में अगर उतरता है तो अल्पसंख्यक वोट में बंटवारा होगा जिसका सीधा फायदा भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार को मिलेगा. असदुद्दीन ओवैसी 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 22 जिलों में ताबड़तोड़ दौरे कर कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर रहे हैं. मुरादाबाद के एआईएमआईएम के महानगर अध्यक्ष वक़ी रशीद का कहना है कि एआईएमआईएम से चुनाव लड़ने के लिए काफी लोग टिकट मांग रहे हैं और वो भी चुनाव लड़ना चाहते हैं. वक़ी रशीद के मुताबिक असदुद्दीन ओवैसी ने सभी टिकट की मांग करने वालों से आवेदन मांगा है जो भी चुनाव लड़ना चाहते हैं. वह अपना आवेदन पार्टी कार्यालय को दे दें, जहां से साफ छवि व जनता के बीच भारी-भरकम उम्मीदवार को टिकट देकर चुनाव जिताया जा सके.
    विज्ञापन

    विज्ञापन