योगी सरकार बड़ा ऐलान, चेतन चौहान के नाम पर होगा मुरादाबाद का होमगार्ड प्रशिक्षण केंद्र

 चेतन चौहान के नाम पर होगा मुरादाबाद का होम गार्ड प्रशिक्षण केंद्र (file photo)
चेतन चौहान के नाम पर होगा मुरादाबाद का होम गार्ड प्रशिक्षण केंद्र (file photo)

भारत के लिए 40 टेस्ट खेलने वाले चेतन चौहान (Chetan Chauhan) लंबे समय तक सुनील गावस्कर के सलामी जोड़ीदार रहे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 21, 2020, 8:09 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) ने अपने पूर्व कैबिनेट मंत्री और पूर्व टेस्ट क्रिकेटर चेतन चौहान (Minister Chetan Chauhan) के नाम पर होमगार्ड प्रशिक्षण केंद्र, मुरादाबाद का नाम करने का ऐलान किया है. योगी सरकार में मंत्री रहे चेतन चौहान का पिछले महीने कोरोना से संक्रमित (Corona Infection) होने के कारण निधन हो गया था.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सीएम ऑफिस के ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर बताया गया कि क्षेत्रीय जनता की भावनाओं को सम्मान देते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद मुरादाबाद में निर्मित होमगार्ड विभाग के मंडलीय प्रशिक्षण केंद्र का नामकरण स्व. चेतन चौहान, पूर्व कैबिनेट मंत्री, उ.प्र. सरकार के नाम पर करने की अनुमति दी है.


बता दें कि 16 अगस्त को कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान का निधन हो गया था. उन्‍होंने गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल (Medanta Hospital) में आखिरी सांस ली. आपको बता दें कि चौहान की तबीयत अचानक बिगड़ गई थी, जिसके बाद उन्हें लखनऊ के पीजीआई से गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था. वह पिछले एक महीने से कोरोना संक्रमण से जूझ रहे थे. जबकि चौहान को करीब 36 घंटे से वेंटीलेटर पर रखा हुआ था, वह 73 वर्ष के थे. भारत के लिये 40 टेस्ट खेलने वाले चौहान के परिवार में पत्नी और बेटा विनायक है.



भारत के लिए खेले 40 टेस्‍ट
भारत के लिए 40 टेस्ट खेलने वाले चौहान लंबे समय तक सुनील गावस्कर के सलामी जोड़ीदार रहे. वह दिल्ली और जिला क्रिकेट संघ में भी विभिन्न पदों पर रहे और आस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम के मैनेजर भी थे.

राजनीति में दिखी दमदार धमक
भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज चेतन चौहान ने क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद राजनीति में दमदार पारी खेली. वह दो बार लोकसभा सांसद (1991 और 1998) रहने के अलावा मौजूदा समय में उत्‍तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री की जिम्‍मेदारी निभा रहे थे. वह अमरोहा जिले की नौगांवा विधानसभा के विधायक थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज