इनके लिए वरदान बना नया ट्रैफिक कानून, चालान से ऐसे मिली चोरी हो चुकी बाइक

मेरठ (Meerut) के एक बाइक मालिक संशोधित मोटर व्हीकल एक्ट (motor vehicle act) से बेहद खुश हैं. वो दिल से ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) को दुआएं दे रहे हैं. आखिर 12 महीने से गायब चल रही उनकी बाइक (Bike) जो मिल गई है.

News18Hindi
Updated: September 9, 2019, 10:33 AM IST
इनके लिए वरदान बना नया ट्रैफिक कानून, चालान से ऐसे मिली चोरी हो चुकी बाइक
प्रतीकात्मक फोटो- चेकिंग के दौरान पुलिस ने जिस बाइक का ई चालान काटा वो चोरी की निकली और फिर वापस बाइक मालिक को मिल गई.
News18Hindi
Updated: September 9, 2019, 10:33 AM IST
मेरठ. संशोधित मोटर व्हीकल एक्ट से बेशक लोगों की जेब ढीली हो रही है. भारी-भरकम चालान काटे जा रहे हैं. दो पहिया वाहनों के रिकॉर्ड 41 हजार रुपये तक के चालान (Challan) काटे जाने से वाहन चालकों को कुछ परेशानी हुई हो. लेकिन मेरठ (Meerut) के एक बाइक मालिक संशोधित मोटर व्हीकल एक्ट (motor vehicle act) से बेहद खुश हैं. वो दिल से ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) को दुआएं दे रहे हैं. आखिर 12 महीने से गायब चल रही उनकी बाइक (Bike) जो मिल गई है. वो भी ट्रैफिक पुलिस की सजगता से.

चालान से बाइक मिलने का यह है पूरा मामला
शास्त्री नगर, मेरठ के रहने वाले हेमंत राव की लाल रंग की एक बाइक सितंबर, 2018 में घर के बाहर से चोरी हो गई थी. इसकी एफआईआर भी संबंधित थाने में दर्ज कराई गई थी. काफी खोजबीन के बाद भी बाइक नहीं मिली. थक हार कर हेमंत ने बाइक के मिलने की आस छोड़ दी. बाइक उनकेे बेटे की थी, जो कालेज जाने के लिए इस्तेमाल करता था.

हेमंत राव की बाइक  का कटा ई चालान

एक सितंबर से संशोधित मोटर व्हीकल एक्ट लागू हो गया. दिल्ली-हरियाणा में संशोधित एक्ट का कड़ाई के साथ पालन हो रहा है. लेकिन यूपी में अभी आलाकमान के फरमान का इंतजार है. बावजूद इसके यूपी की ट्रैफिक पुलिस सड़क पर वाहनों की सघन चेकिंग कर रही है. इसी के तहत लिसाड़ी गेट के पास भी चेकिंग हो रही थी. तभी एक बाइक ने रेड लाइन को जम्प कर दिया. तभी वहां खड़े ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने बाइक का फोटो खींच लिया. ई चालान काटकर बाइक मालिक को भेज दिया. चालान हेमंत राव के घर पहुंच गया. चोरी होने के बाद भी बाइक उसी नम्बर पर उनके ही नाम से चल रही थी.

पुलिस अलर्ट हुई तो फिर ऐसे मिली बाइक
जब हेमंत राव को एक साल पहले चोरी हो चुकी उनकी बाइक का चालान मिला तो उन्होंने पुलिस से संपर्क किया. बाइक चोरी होने से लेकर ई चालान मिलने तक की पूरी कहानी बताई. इसके बाद पुलिस ने लिसाड़ी गेट के आसपास लगे सीसीटीवी की फुटेज खंगाली. एक फुटेज में बाइक और उस पर सवार युवक दिखाई दे गया. फुटेज की बारीकी से जांच हुई तो युवक का चेहरा भी साफ हो गया. फोटो और आसपास के इलाकों में लगे सीसीटीवी के आधार पर युवक की पहचान कर ली गई. बाइक भी बरामद हो गई.
Loading...

ये भी पढ़ें:- 

बैकफुट पर ट्रैफिक पुलिस, अब 15 दिन तक नहीं कटेंगे वाहनों के चालान!
चालान की रकम देखकर वाहन छोड़ा तो ऐसे में देनी पड़ सकती है दोगुनी पेनल्टी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेरठ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 9, 2019, 9:58 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...