Mukhtar Ansari News: मुख्तार अंसारी को लेकर सीएम आवास में हाई लेवल मीटिंग, यूपी के कई जिलों में अलर्ट

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में अलर्ट जारी कर दिया गया है.

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में अलर्ट जारी कर दिया गया है.

Mukhtar Ansari Latest Update: उत्तर प्रदेश के जिन जिलों से मुख्तार अंसारी गुजरेगा, वहां की पुलिस (UP Police) की गाड़ियां में मुख्तार के काफिले में सुरक्षा के लिहाज से नजर रखने के लिए शामिल होंगे.

  • Share this:
लखनऊ. माफिया डॉन मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansar) को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास पर हाई लेवल बैठक हो रही है. प्रमुख सचिव गृह डीजीपी समेत सभी अफसर बैठक में मौजूद हैं. यूपी के कई जिलों को भी अलर्ट (Alert) किया गया है. सभी मामलों पर सीएम योगी (CM Yogi) अपडेट ले रहे हैं. यूपी के जिन जिलों से मुख्तार अंसारी गुजरेगा, वहां की पुलिस की गाड़ियां  मुख्तार के काफिले में सुरक्षा के लिहाज से नजर रखने के लिए शामिल होंगे. पूरे मामले का अपडेट अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी और डीजीपी ने सीएम योगी को दी. मुख्यमंत्री से मिलकर मुख्तार मामले की पूरी रिपोर्ट सौंपी और अपडेट से वाकिफ कराया है. फिलहाल, मुख्तार अंसारी का काफिले कुरुक्षेत्र पिपली हाईवे पार कर गया है.

माफिया मुख्तार अंसारी को लेकर यूपी पुलिस पंजाब की रोपड़ जेल से निकल चुकी है. माना जा रहा है पंजाब से दिल्ली के ईस्टर्न पैरिफेरल एक्सप्रेस वे होते हुए टीम यमुना एक्सप्रेस वे फिर आगरा एक्सप्रेस वे से होते हुए इटावा, कानपुर से बांदा पहुंचेगी. वहीं सूत्रों के अनुसार पुलिस ने मुख्तार को बांदा की जेल लाने का प्लान-बी भी तैयार किया है.  इस प्लान-बी के रास्ते मुख़्तार को बांदा लाया जा सकता है. माना जा रहा है कि ये प्लान बी करीब-करीब फाइनल है.

Youtube Video


पुलिस का प्लान बी
इस प्लान बी के तहत मुख्तार का काफिला फोरलेन हाईवे फ़तेहपुर से पहले ही छोड़ देगा. पहले कानपुर से फ़तेहपुर के औंग तक काफिला फ़ोरलेन से आएगा. फिर औंग पुल से नीचे उतरकर बिंदकी, ललौली होकर काफिल बढ़ सकता है. ललौली से फ़तेहपुर की सीमा खत्म हो जाएगी. फिर ललौली के बाद चिल्ला से काफिला बांदा सीमा में प्रवेश करेगा. इस दौरान काफिला यमुना-केन पुल होकर बांदा मवई तिराहे के रास्ते गुज़रेगा. फिर कृषि विश्वविद्यालय से तिराहा होते हुए मुख्तार जेल पहुंचेगा.

ये भी पढ़ें: सीएम शिवराज के स्वास्थ्य आग्रह में पहुंचे दिग्विजय के भाई लक्ष्मण सिंह, कमलनाथ को लगा झटका

16 घंटे का है सफर



वहीं, पंजाब के रोपड़ जेल में बंद माफिया डॉन मुख्तार अंसारी को लेकर यूपी पुलिस की भारी-भरकम टीम बस कुछ ही देर में निकलेगी. जानकारी के मुताबिक, सुबह 6 बजे के बाद पंजाब पुलिस मुख्तार अंसारी को यूपी पुलिस को सौंपेगी. इसके बाद सड़क मार्ग से मुख़्तार अंसारी को लेकर यूपी पुलिस कड़े सुरक्षा घेरे में बांदा जेल के लिए रवाना होगी. अनुमान के मुताबिक 16 घंटे में मुख़्तार अंसारी 882 किमी की दूरी तय कर बांदा जेल पहुंचेगा. इससे पहले सोमवार को दो सीओ और 100 पुलिसकर्मियों की भारी-भरकम पुलिस टीम बांदा से पंजाब के रोपड़ जेल के लिए रवाना हुई थी. यूपी पुलिस की टीम मंगलवार सुबह 4 बजे के करीब रोपड़ पुलिस लाइन पहुंची. कहा जा रहा है कि अगर यूपी पुलिस 6 बजे के बाद रोपड़ जेल पहुंचती है तो कागजी कार्रवाई के बाद उसे सौंप दिया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज