लाइव टीवी

यूपी चुनाव: 2017 में 'अजगर' के सहारे चुनाव लड़ेंगे मुलायम और चौधरी अजित सिंह?

Pradesh18
Updated: May 31, 2016, 7:28 AM IST
यूपी चुनाव: 2017 में 'अजगर' के सहारे चुनाव लड़ेंगे मुलायम और चौधरी अजित सिंह?
file Photo

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रोकने के लिए 'अजगर' को तैयार करने की कोशिश की जा रही है.

  • Pradesh18
  • Last Updated: May 31, 2016, 7:28 AM IST
  • Share this:
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रोकने के लिए 'अजगर' को तैयार करने की कोशिश की जा रही है. कभी इस अजगर के दम पर चौधरी चरण सिंह देश के बड़े नेता बन गए थे. अब इसी के सहारे उनके बेटे चौधरी अजित सिंह भी अपनी सियासत एक बार फिर से चमकाना चाहते हैं जो लोकसभा चुनाव में हार के बाद से अपनी जमीन खो चुकी हैं.
दरअसल अजगर फॉर्मूले का असली खेल है अहीर(यादव), जाट, गुजर्र, और राजपूत के वोट बैंक को इकट्ठा करना है. माना जा रहा है कि शनिवार को सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव और राष्ट्रीय लोकदल के नेता अजित सिंह के बीच इसी फॉर्मूले पर चर्चा हुई है.

हालांकि, इस मुलाकात को सपा नेता शिवपाल यादव ने शिष्टाचार भर बताया है. लेकिन सूत्रों के हवाले से मिली खबर के मुताबिक, यूपी चुनाव में राष्ट्रीय लोकदल समाजवादी पार्टी को इस फार्मूले के लिए मदद करेगी और बदले में अजित सिंह को राज्यसभा भेजा जाएगा.
गौरतलब है कि 11 जून को राज्यसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में देखने वाली बात यह होगी की इन 14 दिनों में उत्तर प्रदेश की राजनीति किस ओर करवट लेती है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 30, 2016, 1:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर