Home /News /uttar-pradesh /

'जय श्रीराम' का नारा लगाने पर विवाद, देवबंद के ऐतराज पर बोला शख्स- हम श्रीराम के वंशज

'जय श्रीराम' का नारा लगाने पर विवाद, देवबंद के ऐतराज पर बोला शख्स- हम श्रीराम के वंशज

अहसान राव का कहना है कि उलेमाओं के कुछ कहने से मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता है. भगवान राम हमारे पूर्वज हैं और हम सभी श्रीराम के वंशज हैं. (Video Grab)

अहसान राव का कहना है कि उलेमाओं के कुछ कहने से मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता है. भगवान राम हमारे पूर्वज हैं और हम सभी श्रीराम के वंशज हैं. (Video Grab)

Deoband News: देवबंद के मौलाना मुफ़्ती असद कासमी ने इस पर कड़ा ऐतराज जताया और इस गलती के लिए अल्लाह से माफी मांगने की सलाह दी है. उन्होंने कहा कि अपने दुनियाबी आकाओं को खुश करने के लिए इस तरह के नारे नहीं लगाने चाहिए, क्योंकि इस तरह के नारे लगाने से इंसान इस्लाम से जाया हो जाता है. वहीं अहसान राव का कहना है कि उलेमाओं के कहने से मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता है. भगवान राम हमारे पूर्वज हैं और हम सभी श्रीराम के वंशज हैं.

अधिक पढ़ें ...

सहारनपुर. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सहरानपुर में हुई जनसभा में एक मुस्लिम युवक के जय श्रीराम का नारा लगाने से विवाद और बढ़ गया है. ग़ौरतलब है कि 2 दिसंबर को हुई इस रैली में अहसान राव नाम के एक मुस्लिम युवक ने जयश्री राम और भारत माता की जय के नारे लगाए थे. उसका ये वीडियो सोशल मीडिया पर बड़ी तेज़ी से वायरल हो गया था .

ऐसे में देवबंद (Deoband) के मौलाना मुफ़्ती असद कासमी ने इस पर कड़ा ऐतराज जताया और इस गलती के लिए अल्लाह से माफी मांगने की सलाह दी है. उलेमा मुफ़्ती असद कासमी ने कहा कि इस्लाम के अंदर इस तरह के नारे लगाने की कोई गुंजाइस नहीं है. इस शख्स को चाहिए कि मौलानाओं से मिलकर रुजू करे और अल्लाह से तौबा करे. उन्होंने कहा कि अपने दुनियाबी आकाओं को खुश करने के लिए इस तरह के नारे नहीं लगाने चाहिए, क्योंकि इस तरह के नारे लगाने से इंसान इस्लाम से जाया हो जाता है.

ये भी पढ़ें- वसीम रिजवी आज इस्लाम छोड़ बनेंगे हिंदू, यति नरसिंहानंद ग्रहण कराएंगे हिंदू धर्म

युवक ने खुद को बताया राम का वंशज

वहीं जय श्रीराम का नारा लगाने वाले अहसान राव ने मीडिया के सामने आकर कहा, ‘देखिए भगवान राम हमारे पूर्वज हैं और हम सभी श्रीराम के वंशज हैं. मुझे जय श्रीराम बोलने में या भारत माता की जय बोलने में कोई दिक्कत नहीं है. जिस मुल्क में हम रह रहे हैं उसकी जय-जयकार करनी चाहिए.’

ये भी पढ़ें- पानी की एक बोतल बनी इंजीनियर की मौत की वजह, जानें कैसे

वहीं देवबंद के उलेमा कासमी के बयान को लेकर सवाल पर राव ने कहा, ‘उलेमाओं का क्या कहना है उससे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता है. राम हमारे पूर्वज हैं, इसमें कोई शक नहीं है. मैं राजपूत हूं चौहान हूं इसमें कोई आपत्ति नहीं है. राम करोड़ों लोगों की आस्था है और जय श्रीराम प्रेम का नारा है.’

आपके शहर से (सहारनपुर)

सहारनपुर
सहारनपुर

Tags: Amit shah, Saharanpur news, UP Election 2022

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर