लाइव टीवी

मुजफ्फरनगर में CAA विरोधी हिंसा मामले में गिरफ्तार 14 लोगों को मिली जमानत
Muzaffarnagar News in Hindi

भाषा
Updated: January 18, 2020, 3:15 PM IST
मुजफ्फरनगर में CAA विरोधी हिंसा मामले में गिरफ्तार 14 लोगों को मिली जमानत
सीएए प्रदर्शन के दौरान गिरफ्तार किए गए 14 लोगों को जमानत मिल गई है.

मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) में जिला न्यायाधीश संजय कुमार पचौरी ने शुक्रवार को उनकी जमानत याचिका मंजूर की और निर्देश दिया कि प्रत्येक आरोपी द्वारा एक-एक लाख रुपये की दो जमानत राशियां जमा कराने के बाद ही उन्हें रिहा किया जाए.

  • Share this:
मुजफ्फरनगर. उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) में एक अदालत ने संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा के सिलसिले में गिरफ्तार 14 लोगों को जमानत दे दी है. जिला न्यायाधीश संजय कुमार पचौरी ने शुक्रवार को उनकी जमानत याचिका मंजूर की और निर्देश दिया कि प्रत्येक आरोपी द्वारा एक-एक लाख रुपये की दो जमानत राशियां जमा कराने के बाद ही उन्हें रिहा किया जाए.

अभियोजन पक्ष के अनुसार, यहां कोतवाली थाना क्षेत्र में 20 दिसंबर को संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान भड़की हिंसा में शामिल होने के आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था. पुलिस ने इस घटना के सिलसिले में जिले के कई अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया है और 33 लोगों पर बच्चों को पत्थरबाजी के लिए उकसाने का आरोप लगाया है.

मदरसा छात्र का पुलिस की हिरासत में यौन उत्पीड़न की खबर झूठी: पुलिस
इस बीच, पुलिस ने सोशल मीडिया और अखबारों के जरिये एक मदरसा के छात्र का पुलिस की हिरासत में यौन उत्पीड़न किए जाने की झूठी खबर कथित तौर पर फैलाने के आरोप में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ भी एक मामला दर्ज किया है. पुलिस के अनुसार, इस संबंध में एक व्यक्ति ने शिकायत दर्ज कराई थी. मदरसा समिति का कहना है कि उसके किसी भी छात्र के यौन उत्पीड़न की घटना नहीं हुई है.

सबूत न मिलने पर 10 छात्रों को जमानत
बताया जाता है कि मदरसा होजा इल्मिया के 10 छात्रों को पुलिस ने हिंसा के बाद गिरफ्तार किया था लेकिन एसआईटी द्वारा कथित घटनाओं की जांच के बाद कोई सबूत न मिलने पर इन दस छात्रों को जमानत दे दी गई.

ये भी पढ़ें:बीजेपी पर अखिलेश का तंज- हमारे बुक्कल नवाब को ले लिया, पूजा में लगा दिया

नौजवानों की पार्टी है सपा, कभी बूढ़ी नहीं होगी: मुलायम सिंह यादव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुजफ्फरनगर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 18, 2020, 3:13 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर