Home /News /uttar-pradesh /

Muzaffarnagar: 5 परिवारों के 26 सदस्यों ने की हिंदू धर्म में वापसी, 15 साल पहले अपनाया था इस्लाम

Muzaffarnagar: 5 परिवारों के 26 सदस्यों ने की हिंदू धर्म में वापसी, 15 साल पहले अपनाया था इस्लाम

मुज़फ्फरनगर: नाजिया से सोनिया बनी महिला ने हिंदू  खुशी जाहिर की

मुज़फ्फरनगर: नाजिया से सोनिया बनी महिला ने हिंदू खुशी जाहिर की

Muzaffarnagar Religion Change: इस बारे में धर्म में वापसी करने वाले आरिफ से सिद्धार्थ बने व्यक्ति ने बताया कि वह सहारनपुर जनपद के रहने वाले है और तक़रीबन 15 साल पहले उनके परिजनों ने किसी कारण बहकावे में आकर हिंदू धर्म छोड़कर मुस्लिम धर्म अपना लिया था. लेकिन आज फिर से अपने सनातन धर्म में आकर उन्हें बहुत ख़ुशी महसूस हो रही है. उधर नाजिया से सोनिया बनीं महिला ने बताया कि आज अपने धर्म में वापसी कर काफी खुशी हो रही है.

अधिक पढ़ें ...

मुजफ्फरनगर. यूपी के मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) में हिंदू धर्म को छोड़कर इस्लाम अपनाने वाले लोगों का लगातार अपने धर्म में वापसी का सिलसिला जारी है. जिसके चलते सोमवार को मुज़फ्फरनगर जनपद के बघरा ब्लॉक में स्थित योग साधना आश्रम के महंत स्वामी यशवीर जी महाराज के द्वारा 5 परिवारों के 26 सदस्यों का पूरे विधिविधान से मंत्रोच्चार के साथ शुद्धिकरण कराकर धर्म में वापसी कराई गई. दरअसल बघरा ब्लॉक में स्थित योग साधना आश्रम के महंत स्वामी यशवीर जी महाराज के द्वारा पिछले कुछ महीनो में लगभग 60 लोगों की हिन्दू धर्म में वापसी कराई गई है. धर्म में वापसी के इसी क्रम में आज सहारनपुर के 5 परिवारों के 26 सदस्यों की आश्रम में पूजा पाठ कराकर जनेऊ धारण करा पुरे विधि विधान से मुस्लिम धर्म से हिन्दू धर्म में वापसी कराई गई.

इस बारे में धर्म में वापसी करने वाले आरिफ से सिद्धार्थ बने व्यक्ति ने बताया कि वह सहारनपुर जनपद के रहने वाले है और तक़रीबन 15 साल पहले उनके परिजनों ने किसी कारण बहकावे में आकर हिंदू धर्म छोड़कर मुस्लिम धर्म अपना लिया था. लेकिन आज फिर से अपने सनातन धर्म में आकर उन्हें बहुत ख़ुशी महसूस हो रही है. उधर नाजिया से सोनिया बनीं महिला ने बताया कि आज अपने धर्म में वापसी कर काफी खुशी हो रही है.

अब तक 60 लोगों की हुई हिंदू धर्म में वापसी
वहीं  इस बारे में आश्रम के महंत स्वामी यशवीर जी महाराज ने बताया की जो भी स्वेच्छा से यहां धर्म में वापसी के लिए आता है,उसका पूरे विधिविधान से पूजा कराकर धर्म में वापसी कराई जाती है. अब तक तक़रीबन 60 लोगों को मुस्लिम धर्म से हिन्दू धर्म में और 7 लोगों को ईसाई धर्म से हिन्दू धर्म में वापसी कराई गई है.

Tags: Muzaffarnagar city news, Muzaffarnagar news, Muzaffarnagar News Today, Religion Change, UP news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर