बागपत में ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे के टोल बूथ से 3 लाख की लूट

दो दर्जन के करीब हथियारबंद बदमाशों ने बागपत जिले के ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे के टोल बूथ पर रखा तीन लाख से ज्यादा का कैश लूट लिया और विरोध करने पर टोलकर्मियों पर फायरिंग कर दी.

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 12, 2018, 11:31 AM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: September 12, 2018, 11:31 AM IST
बागपत जिले में ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर लूट की बड़ी वारदात सामने आई है. दो दर्जन के करीब हथियारबंद बदमाशों ने बागपत जिले के ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे के टोल बूथ पर रखा तीन लाख से ज्यादा का कैश लूट लिया और विरोध करने पर टोलकर्मियों पर फायरिंग कर दी.

टोलकर्मियों ने भाग कर अपनी जान बचाई. इतना ही नहीं पहचान छुपाने के लिए बदमाशों ने टोल बूथ में तोड़-फोड़ की और सीसीटीवी कैमरे और कम्प्यूटर तक तोड़ दिए और हवाई फायरिंग करते हुए फरार हो गए. सूचना मिलते ही एसपी बागपत समेत कई थानों की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई और टोलकर्मियों से घटना की जानकारी ली. एसपी बागपत की मानें तो लूट का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और साथ ही घटना का पर्दाफाश करने के लिए टीम भी गठित कर दी गई. पुलिस ने जल्द ही घटना का खुलासा करने का दावा किया है.

लूट की सनसनीखेज वारदात बागपत कोतवाली क्षेत्र की है, जहां मवी कला गांव में ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे का टोल बूथ है. इसी टोल बूथ पर देर रात दो दर्जन से ज्यादा हथियारबंद बदमाशों ने जमकर उत्पात मचाया और टोल के अंदर रखा हुआ तीन लाख से ज्यादा का कैश लूटकर ले गए.

ये भी पढ़ें -


टोलकर्मियों के अनुसार लगभग दो दर्जन हथियारबंद बदमाश बिना किसी वाहन के हाइवे पर बैठे हुए थे और जब उनसे बैठने का कारण पूछा तो उन्होंने उनके साथ हाथापाई कर दी. हाथापाई के बाद बदमाशों ने टोल कर्मी पर फायर कर दिया जिससे टोलकर्मी बच गया और जान बचाने के लिए भागा. इसी बीच सभी बदमाश टोल बूथ पर आ गए और जमकर तोड़फोड़ करने लगे साथ ही बूथ के अंदर रखा हुआ कम्प्यूटर और वहां लगे सीसीटीवी कैमरे को तोड़ दिया.

इसके बाद बदमाशों ने टोल बूथ में रखा तीन लाख से अधिक का कैश लूट लिया और हवाई फायरिंग करते हुए फरार हो गए. लूट की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कम्प मच गया और कई थानों की फोर्स के साथ एसपी बागपत शैलेष कुमार पांडेय भी मौके पर पहुंच गए और घटना स्थल का मुआयना किया.

गौरतलब है कि मंगलवार को बागपत जिले में सीएम योगी आदित्यनाथ का दौरा होना है. उनके साथ केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी बागपत आएंगे. सीएम के दौरे से पहले टोल बूथ से कैश की लूट पुलिस के लिए परेशानी का सबब बन सकती है क्योंकि यह खराब कानून-व्यवस्था को प्रदर्शित करती है.

जिले में सूबे के मुखिया का एक दिन बाद दौरा होना है, उसमें पुलिस कितनी सतर्क है इसकी कलई बागपत की इस लूट ने खोल दी है. बागपत में मंगलवार को सीएम योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी आ रहे हैं. सीएम के आने से पहले बागपत में लूट की यह वारदात क़ानून व्यवस्था पर सवालिया निशान खड़ा करती है.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर