• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • सब्जियों के बहाने ट्रक में छिप महाराष्ट्र से UP पहुंचे 30 प्रवासी मजदूर, 1500KM यात्रा करने के बाद खुली पोल

सब्जियों के बहाने ट्रक में छिप महाराष्ट्र से UP पहुंचे 30 प्रवासी मजदूर, 1500KM यात्रा करने के बाद खुली पोल

सोमवार की शाम को खतौली कस्बे की पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया.

सोमवार की शाम को खतौली कस्बे की पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया.

लॉकडाउन 3 (Lockdown 3) के दौरान महाराष्ट्र से ट्रक में प्लास्टिक की एक बड़ी शीट के नीचे छिपकर उत्तर प्रदेश जा रहे करीब 30 प्रवासियों को तीन दिन में 1500 किमी यात्रा करने के बाद मुजफ्फरनगर पुलिस (Muzaffarnagar Police) ने पकड़ लिया.

  • Share this:
    मुजफ्फरनगर. इस वक्‍त कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण पूरे देश में लॉकडाउन (Lockdown) चल रहा है. जबकि इस दौरान महाराष्ट्र से ट्रक में प्लास्टिक की एक बड़ी शीट के नीचे छिपकर उत्तर प्रदेश जा रहे कम से कम 30 प्रवासियों ने सभी चौकियों पर पुलिस को चकमा देते हुए 1500 किमी यात्रा कर ली. हालांकि तीन दिन यात्रा करने के बाद चौथे दिन प्रवासियों की किस्‍मत ने साथ नहीं दिया और सोमवार की शाम को खतौली कस्बे की पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया.

    तीन दिन तक मिला किस्‍मत का साथ
    ये लोग तीन दिन में महाराष्‍ट्र से 1500 किलोमीटर की यात्रा कर उत्‍तर प्रदेश पहुंचने में सफल रहे लेकिन सोमवार की शाम को उनकी किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया और मुजफ्फरनगर की खतौली कस्बे की पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया. पुलिस ने बताया कि ट्रक तिरपाल से ढका था जिसे देख कर लग रहा था कि उसमें सब्जियां ले जाई जा रही हैं. साथ ही कहा कि जांच करने पर पाया गया कि 30 में से नौ प्रवासी मजदूर मुजफ्फरनगर और बाकी अलीगढ़ जा रहे थे.

    नौ श्रमिकों को लॉकडाउन के कारण मुजफ्फरनगर में रोका, लेकिन..
    पुलिस ने कहा कि मुजफ्फरनगर जाने वाले नौ श्रमिकों को लॉकडाउन नियमों के उल्लंघन के आरोप में कार्रवाई के लिए रोक लिया गया है. जबकि बाकी को आगे की कार्रवाई के लिए अलीगढ़ भेज दिया गया था.

    श्रमिकों ने कही ये बात
    जबकि महाराष्ट्र से ट्रक में प्लास्टिक की एक बड़ी शीट के नीचे छिपकर 1500 किलोमीटर यात्रा करने वाले श्रमिकों ने कहा, 'लगता ​​है कि उन्हें रास्ते में विभिन्न चौकियों पर इसलिए नहीं रोका गया क्योंकि पुलिस को लगा ट्रक में सब्जियां ले जाई जा रही हैं.

    प्रतिदिन 50 लाख लोगों को 'मनरेगा' से जोड़ने का हो प्रयास- योगी
    हालांकि दूसरे राज्‍यों से यूपी सरकार प्रवासियों से लाने के लिए पूरी तरह मुस्‍तैद है और अब तक करीब 200 से ज्‍यादा श्रमिक स्‍पेशल ट्रेन यूपी आ चुकी हैं, लेकिन बावजूद इसके अन्‍य तरीके से प्रवासियों को राज्‍य में आना जारी है. जबकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि प्रदेश के अंदर इस महीने के अंत तक हम लगभग एक करोड़ से अधिक उन रोजगार की संभावनाओं को आगे बढ़ाएं जो प्रदेश के हर नागरिक के प्रत्येक हाथ को रोजगार दे सके. उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में मनरेगा रोज़गार सृजन का एक बड़ा माध्यम बन सकता है. 23 करोड़ की आबादी वाले प्रदेश में हमारा प्रयास होना चाहिए कि हम प्रतिदिन 50 लाख लोगों को रोजगार दे सकें. सीएम योगी ने कहा कि वर्तमान समय में सबसे बड़ा कार्य है कि हम अधिक से अधिक लोगों को रोज़गार उपलब्ध करवाएं और ऐसा तब ही संभव हो पाएगा, जब प्रत्येक ग्राम रोजगार सेवक पूरी मज़बूती के साथ अपने उत्तरदायित्वों का निर्वाहन करेगा.

    ये भी पढ़ें

    UP Assistant Teachers Post: 69000 पदों के लिए सिर्फ 8018 शिक्षामित्र उत्तीर्ण

    कानपुर: गर्भवती महिलाओं और गंभीर रोगियों की 1 घंटे में कोरोना टेस्ट रिपोर्ट

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज