शामली: जहरीली शराब से अब तक 5 लोगों की मौत, News 18 की खबर के बाद हरकत में आया प्रशासन

जहरीली कच्ची शराब से मौतों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है, वहीं दूसरी तरफ अब तक​ डीएम और आबकारी विभाग के अफसरों ने पीड़ित परिवारों की सुध तक नहीं ली है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 22, 2018, 12:50 PM IST
शामली: जहरीली शराब से अब तक 5 लोगों की मौत, News 18 की खबर के बाद हरकत में आया प्रशासन
मौके पर जांच करते एसपी शामली. Photo: News 18
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 22, 2018, 12:50 PM IST
उत्तर प्रदेश के शामली में जहरीली कच्ची शराब पीने से अब तक 5 लोगों की मौत होने की खबर है. इनमें तीन लोगों की मंगलवार को मौत हुई, जबकि बुधवार को दो और लोगों ने दम तोड़ दिया. पिछले 40 घंटों में 5 लोगों की दर्दनाक मौत के बाद हड़कंप मच गया है. उधर मामले में तीन अन्य लोगों का हरियाणा के करनाल के अस्पताल में इलाज चल रहा है.

कच्ची शराब से मौतों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है, वहीं दूसरी तरफ अब तक​ डीएम और आबकारी विभाग के अफसरों ने पीड़ित परिवारों की सुध तक नहीं ली है.

उधर न्यूज 18 पर खबर आने के बाद प्रशासन हरकत में आ गया है. शामली के एएसपी भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे हैं. वहीं सीएमओ शामली राजकुमार भी चिकित्सकों की टीम के साथ गांव पहुंचे. बुधवार को मरने वाले दोनों लोगों का पोस्टमार्टम कराने की प्रकिया शुरू कर दी गई है. बता दें मंगलवार को मरने वाले तीनों लोगों का पोस्टमार्टम नहीं कराया गया था.

वहीं प्रशासन के खिलाफ ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है. मामला शामली के झिंझाना थाना क्षेत्र के कमालपुर गांव का है. यूपी हरियाणा बॉर्डर पर ये गांव यमुना नदी के पास स्थित है. बताया जा रहा है कि यहां खादर क्षेत्र में कच्ची शराब बनाई जा रही है.

बता दें मंगलवार को दो लोगों की मौत की खबर के बाद एसपी दिनेश कुमार दल बल के साथ गांव में पहुंचे. यहां पुलिस अधिकारियों ने मृतकों के परिजनों से घटना के संबंध में जानकारी ली. एसपी के अनुसार मृतकों के परिजनो ने किसी प्रकार की कानूनी कार्रवाई करने से इंकार कर दिया और मौत की वजह हार्ट अटैक बताई है. वे बहुत पहले से बीमार थे. एसपी ने बताया कि इन दो मौतों से पहले एक शख्स की सोमवार को मौत होने की खबर है.  परिजनों की तरफ से पोस्टमॉर्टम का विरोध किया जा रहा है. हम परिवार वालों को समझाने की कोशिश कर रहे हैं.

वहीं बुधवार को जब एसपी दिनेश कुमार से बात की गई तो उन्होंने बताया कि एक मकान में दबी हुई शराब निकलने की बात सामने आई है. इन लोगों ने इसी का सेवन किया था. मौत का कारण यही निकलकर सामने आ रहा है. वहीं स्थानीय लोगों का ये भी कहना है कि क्षेत्र में अवैध तरीके से शराब वह नशीले पदार्थों का कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है. पुलिस मामले को जानबूझकर दबाने में लगी है.

(रिपोर्ट: शहनवाज राणा)

ये भी पढ़ें: 

केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए राहत सामग्री रवाना कर बोले सीएम योगी- भीषण आपदा में हम साथ खड़े हैं

इलाहाबाद हाईकोर्ट: पश्चिमी यूपी में हिंदू अदालतों के गठन पर सरकार से जवाब-तलब
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर