लाइव टीवी

UP: मिड-डे मील में परोस दी चूहे वाली दाल, 9 बच्चों की हालत खराब, देखें VIDEO

Binesh Pawar | News18 Uttar Pradesh
Updated: December 3, 2019, 5:04 PM IST
UP: मिड-डे मील में परोस दी चूहे वाली दाल, 9 बच्चों की हालत खराब, देखें VIDEO
मिड डे मील में मिला मरा हुआ चूहा

मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) में आज मिड डे मील (Mid Day Meal) के मैन्यू में दाल चावल बना था. दोपहर में बच्चों को खाना परोसा गया. जिसे खाने के बाद 9 बच्चों की तबीयत बिगड़ गई. आनन-फानन में बच्चों को हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया.

  • Share this:
मुजफ्फरनगर. मिर्जापुर (Mirzapur) में नमक रोटी और सोनभद्र (Sonbhadra) में 1 लीटर दूध में बाल्टी भर पानी मिलाकर बच्चों को परोसने का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) में मिड डे मील (Mid Day Meal) में मरा हुआ चूहा (Dead Rat) मिलने से हड़कंप मचा गया. इतना ही नहीं मिड डे मील खाने से 9 बच्चों के बीमार होने की भी सूचना है. मामला मुस्तफाबाद के पंचेडा स्थित जनता इंटर कॉलेज का है.

खाना खाते ही बच्चों की तबीयत बिगड़ी
दरअसल, मामला मुजफ्फरनगर की नई मंडी कोतवाली क्षेत के गांव मुस्तफाबाद पचेंडा स्थित जनता इंटर कॉलेज का है. मंगलवार को मिड डे मील के मैन्यू में दाल चावल बना था. दोपहर में बच्चों को खाना परोसा गया. जिसे खाने के बाद 9 बच्चों की तबीयत बिगड़ गई. आनन-फानन में बच्चों को हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया. जिसके बाद खाने की जांच की गई तो दाल में मरा हुआ चूहा निकला. बताया जा रहा है कि यह मिड डे मील हापुड़ की संस्था जन कल्याण सेवा समिति द्वारा स्कूल में लाया जाता है.

अधिकारियों ने साधी चुप्पी

जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे के आदेश के बाद बीएसए और एसडीएम सदर मौके पर पहुंचे. उन्होंने मामले की जांच पड़ताल की. बताया जा रहा है कि यह मिड डे मील हापुड़ की एक संस्था जन कल्याण सेवा समिति द्वारा स्कूल में लाया जाता है. हालांकि अभी तक पूरे मामले में किसी भी लापरवाह कर्मचारियों के खिलाफ कोई कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई है. अधिकारी जांच की बात कहकर अपना पल्ला झाड़ रहे हैं.



बता दें, हाल ही में सोनभद्र के एक स्कूल में बच्चों को मिड डे मील के मेन्‍यू के मुताबिक दूध देते समय 1 लीटर दूध में एक बाल्टी पानी मिलाया गया था. इस पानी मिले दूध को स्कूल के 85 बच्चों को बांटा गया था. जब इसका वीडियो वायरल हुआ और बात अधिकारियों तक पहुंची तो एबीएसए ने प्राथमिक स्कूल सलईबनवा पहुंचकर दोषी शिक्षामित्र को कार्यमुक्त कर दिया था.ये भी पढ़ें:

'सोनभद्र मिडडे मील अनियमितता मामले में निलंबित किए जाएंगे ABSA'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुजफ्फरनगर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 3, 2019, 3:47 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर