होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /लाजवाब स्‍वाद के चलते ठेले पर खिंचे चले आते हैं लोग, 15 प्रकार के पकोड़ों से कायम है 'बादशाहत'

लाजवाब स्‍वाद के चलते ठेले पर खिंचे चले आते हैं लोग, 15 प्रकार के पकोड़ों से कायम है 'बादशाहत'

Muzaffarnagar Food: मुजफ्फरनगर में एक ठेले पर 15 प्रकार के पकोड़े बनाए जाते हैं. इसमें आलू पकोड़ा ,गोभी पकोड़ा ,पनीर पक ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट: अनमोल कुमार

    मुज्जफरनगर. यूपी के मुजफ्फरनगर में एक पकोड़े वाला ऐसा है, जो कि करीब 20 साल से ठेले पर पकोड़े लगा रहा है. इस ठेले पर आलू पकोड़ा ,गोभी पकोड़ा ,पनीर पकोड़ा, मिर्च पकोड़ा, प्याज पकोड़ा, पालक पकोड़ा सहित 15 प्रकार के पकोड़े बनाए जाते हैं. सबसे खास बात यह है कि इस ठेले पर अलग ही प्रकार का एक चीज पकोड़ा बनाया जाता है. इस पकोड़े को 9 आइटम से तैयार किया जाता है. जबकि इसमें केवल साधारण मसालों का ही इस्तेमाल किया जाता है. यह ठेला शहर के भगत सिंह रोड पर लगता है.

    बहरहाल, मुजफ्फरनगर के बुजुर्ग हों या फिर युवा. इस ठेले के पकोड़े के शौकीन हैं. दिन निकलते ही पकोड़े ठेले पर लग जाते है. जहां देखते ही देखते भारी भीड़ भी जमा होने लगती है. पकोड़े खाने के लिए ग्राहकों को अपनी बारी का इंतजार करना पड़ता है. News18 लोकल की टीम को जानकारी देते हुए ठेले के मालिक चेतन अग्रवाल ने बताया कि इस ठेले को मेरे पिताजी 20 साल से लगा रहे हैं. हमारा काम पहले से बहुत अच्छा चल रहा है. पहले पिताजी अकेले ठेले पर काम करते थे. धीरे-धीरे भीड़ को बढ़ते हुए देख मैंने भी अपने पिताजी का हाथ बंटाना शुरू कर दिया.

    पकोड़े की कई वैरायटी, दाम सिर्फ 15 रुपये
    चेतन अग्रवाल के मुताबिक, आज मैं और मेरे पिताजी दोनों इस ठेले को चलाते हैं. हम ब्रेड पकोड़ा, आलू पकोड़ा ,बैंगन पकोड़ा, प्याज पकौड़ा, मिर्च पकोड़ा, पालक पकोड़ा, गोभी पकोड़ा, पनीर पकौड़ा, भिस पकोड़ा, मिर्च पकोड़ा सहित 15 प्रकार के पकोड़े को तैयार करते हैं. सभी पकोड़े को मात्र 15 रुपए में ही बेचते हैं.

    पकोड़े के स्वाद को ऐसे बढ़ाते हैं ठेले मालिक
    दुकान मालिक ने बताया कि हम पकोड़ों का स्वाद बढ़ाने के लिए मुजफ्फरनगर के मशहूर गुड़ से तैयार की हुई मीठी चटनी सहित धनिया-पुदीना की चटनी देते हैं. इसके साथ प्‍याज भी दी जाती है. जबकि पकोड़ों के ऊपर एक खास तरह का मसाला जाता है, जो कि इसके स्‍वाद को लाजवाब बनाता है.

    Tags: Muzaffarnagar news, Street Food

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें