Home /News /uttar-pradesh /

UP Election: अखिलेश-जयंत ने दिखाई ताकत, बोले-15 दिन में होगा गन्ने का भुगतान, किसानों के हक के लिए हमेशा लड़ेंगे

UP Election: अखिलेश-जयंत ने दिखाई ताकत, बोले-15 दिन में होगा गन्ने का भुगतान, किसानों के हक के लिए हमेशा लड़ेंगे

UP Election 2022: अखिलेश यादव और जयंत चौधरी ने भाजपा पर जमकर हमला बोला है. (फोटो-सपा फेसबुक)

UP Election 2022: अखिलेश यादव और जयंत चौधरी ने भाजपा पर जमकर हमला बोला है. (फोटो-सपा फेसबुक)

Uttar Pradesh Elections: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार का दौर जारी है. इस दौरान मुजफ्फरनगर में समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और राष्‍ट्रीय लोकदल के प्रमुख जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए भाजपा पर जमकर निशाना साधा. सपा प्रमुख ने कहा कि हमारी सरकार में 300 यूनिट बिजली फ्री और सिंचाई माफ होगी. इसके अलावा गन्‍ना किसानों को भुगतान 15 दिन के अंदर किया जाएगा. साथ ही कहा कि हम दोनों ही किसान के बेटे हैं और किसानों के हक की लड़ाई लड़ते रहे हैं और आगे भी लड़ेंगे.

अधिक पढ़ें ...

मुजफ्फरनगर. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) के लिए प्रचार का दौर चल रहा है. इस बीच मुजफ्फरनगर में सपा-आरएलडी गठबंधन के नेताओं ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए भाजपा पर जमकर निशाना साधा है. सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा कि मैं भाजपा को याद दिलाना चहाता हूं कि अब जब चुनाव आ गया है तो अपना संकल्प पत्र पढ़ें और देखें कि जो वादे उन्होंने जनता से किए थे वह पूरे हुए या नहीं. उनका हर वादा जुमला निकला और झूठे विज्ञापन दिए. मुझे उम्मीद है कि इस बार सपा-आरएलडी (SP-RLD) की जीत होने जा रही है और भाजपा का सफाया तय है.

इसके साथ सपा प्रमुख ने कहा, ‘मुझे इस बात खुशी है कि जयंत चौधरी और मैं एक साथ मिलकर चौधरी चरण सिंह की उस विरासत को आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं, जो किसानों को संपन्न बनाना चाहते थे.’

किसानों को लेकर कही ये बात
इसके साथ अखिलेश यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने किसानों से कहा कि उनकी आमदनी दुगनी होगी, फसल समय पर खरीदी जाएगी और भुगतान पर भी समय पर होगा, लेकिन वो बिना किसानों की राय मशवरा के तीन कानून लेकर आ गए. मैं किसानों को बधाई देना चाहता हूं कि सबने एकजुट होकर और सब कुछ भूल कर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया और उनको कानून वापस लेने पड़े. मैं किसानों को यह विश्वास दिलाना चाहता हूं कि कोई भी ऐसा काला कानून उत्तर प्रदेश में लागू नहीं हो पाएगा.

इसके साथ कहा कि हमारी सरकार में 300 यूनिट बिजली फ्री और सिंचाई माफ होगी. वहीं, किसानों के लिए एमएसपी पर खरीद के लिए जो इंतजाम करने पड़ेंगे वह किए जाएंगे. इसके अलावा गन्ना किसानों को अपने भुगतान के लिए इंतजार न करना पड़े, इसके लिए फार्मर कॉरपस फंड और फॉर्म रिवाल्विंग फंड बनाएंगे. सपा सरकार में किसानों को गन्ने के भुगतान के लिए 15 दिन से ज्यादा का इंतजार नहीं करना पड़ेगा. अखिलेश ने कहा कि लैपटॉप पहले भी बांटा था, फिर बाटेंगे. समाजवादी पेंशन पहले भी दी थी और आगे भी देंगे.

…जब जेब से निकाली लाल पोटली
इस दौरान अखिलेश यादव ने अपनी जेब से एक लाल पोटली निकालकर सभी को दिखाते हुए कहा कि मैं आजकल जेब में यह लाल पोटली लेकर घूमता हूं जिसमें अन्न है. उन्होंने कहा कि अन्नदाता के पक्ष में हम मजबूती से खड़े हैं. हम दोनों ही किसान के बेटे हैं और किसानों के हक की लड़ाई लड़ते रहे हैं और आगे भी लड़ेंगे.

जयंत चौधरी ने कही ये बात
इस दौरान जयंत चौधरी ने कहा, ‘उत्तर प्रदेश में अधिकारियों को लगाया गया है कि वह दबाव बनाकर वोटर आईडी ले लें और आधार कार्ड ले लें. ठीक वैसे ही जैसे जिला पंचायत चुनाव में अधिकारियों ने मनमर्जी के वोट डलवाए थे उसी प्रकार इस बार भी दबाव बनाएं. हम इसकी लिखित शिकायत चुनाव आयोग से करेंगे. साथ ही कहा, ‘मैं किसान भाइयों को सावधान करना चाहता हूं कि भारतीय जनता पार्टी ऐसी पार्टी है जो बिना बताए भी कुछ फैसले व कानून लाएगी. इसलिए रालोद और समाजवादी पार्टी का गठबंधन किसानों को भरोसा दिलाता है कि ऐसा कोई भी कानून यूपी में कभी लागू नहीं होने दिया जाएगा.’

Tags: Akhilesh yadav, Jayant Chaudhary, Uttar Pradesh Assembly Elections, Uttar Pradesh Elections

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर