रिश्ते में लगते थे भाई-बहन, लव मैरिज की तो दबंगों ने जला दिया घर

News18 Uttar Pradesh
Updated: May 25, 2019, 3:19 PM IST

एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि शादी करने वाले युवक और युवती का एक ही खानदान से संबंध है.

  • Share this:
पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. युवक-युवती ने परिजनों की आपत्तियों को दरकिनार करते हुए कथित तौर पर घर से भाग कर शादी कर ली थी. इससे गुस्‍साए लड़की पक्ष के लोगों ने युवक के घर में न केवल तोड़-फोड़ की, बल्कि उसमें आग भी लगा दी. घटना को अंजाम देकर आरोपी मौके से फरार हो गए.

जानकारी के मुताबिक, यह घटना मुजफ्फरनगर जिले के मीरापुर थाना क्षेत्र की है. बताया जाता है कि शादी करने वाले युवक-युवती रिश्ते में एक-दूसरे के भाई-बहन हैं. ऐसे में घर से फरार होकर दोनों के प्रेम विवाह करने से परिजनों में गुस्‍सा था. गुस्साए लोगों ने लड़के के घर में तोड़-फोड़ करते हुए आग लगा दी. एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस ने प्रेमी युगल को बरामद कर लिया है. वहीं, प्रेमिका अपने प्रेमी के साथ ही रहने की जिद पर अड़ी हुई है.

एसएसपी सुधीर कुमार के अनुसार, मामला मीरापुर थाना क्षेत्र के रसूलपुर गढ़ी गांव का है. बताया जाता है कि युवक-युवती का संबंध एक ही खानदान से है और इस नाते वे रिश्ते में भाई-बहन हैं. दोनों ने चार दिन पहले ही शादी की थी. इस मामले में एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि युवक-युवती का घर एक-दूसरे के बिल्‍कुल पास स्थित है. दोनों का संबंध एक ही कुटुम (खानदान) से हैं. हालांकि, बताया यह भी जा रहा है कि दोनों ने कोर्ट में जाकर शादी की थी. दोनों का यह कदम ग्रामीणों को नागवार गुजरा. लड़की पक्ष के लोगों में इसको लेकर बहुत नाराजगी थी.

एसएसपी ने बताया कि दोनों पक्ष के लोगों को काउंसलिंग के लिए बुलाया गया था. उसी समय किसी ने मौका पाकर लड़का पक्ष के घर में आग लगा दी. पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. साथ ही जांच के आदेश भी दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें -

पश्चिम और पूर्वांचल में सफल रहा सपा-बसपा गठबंधन, अवध, ब्रज और बुंदेलखंड में बीजेपी को लाभ

नरेंद्र मोदी अगले 5 साल में तैयार करेंगे 25 साल की तेज आर्थिक ग्रोथ की जमीन!
Loading...

Lok Sabha Election 2019 Result: यूपी में इस केंद्रीय मंत्री को छोड़कर सभी ने दर्ज की जीत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुजफ्फरनगर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 25, 2019, 9:32 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...