लाइव टीवी

CAA हिंसा: प्रियंका गांधी ने मुजफ्फरनगर जाकर कई लोगों से की मुलाकात, कहा- बिना कारण पुलिस ने पीटा
Muzaffarnagar News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 4, 2020, 1:02 PM IST
CAA हिंसा: प्रियंका गांधी ने मुजफ्फरनगर जाकर कई लोगों से की मुलाकात, कहा- बिना कारण पुलिस ने पीटा
प्रियंका गांधी ने मुजफ्फरनगर में रुकइया परवीन से मुलाकात की, जिनके घर में आरोप है कि पुलिस ने तोड़फोड़ की.

मुजफ्फरनगर में प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने सबसे पहले मौलाना असद से मुलाकात की. इसके बाद वो यहां भड़की हिंसा (CAA Violence) में मारे गए नूरा के घर पहुंचीं. इस दौरान प्रियंका के साथ कांग्रेस नेता इमरान मसूद और पंकज मालिक भी मौजूद रहे. इसके बाद प्रियंका गांधी ने रुकइया परवीन से मुलाकात की, जिनके घर में आरोप है कि पुलिस ने तोड़फोड़ की

  • Share this:
मुजफ्फरनगर. नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर पश्चिम उत्तर प्रदेश के कई जिलों में विरोध-प्रदर्शन के दौरान कई लोगों की मौत हो गई थी, वहीं कई हिंसा का शिकार हुए. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने शनिवार को मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) जाकर इन पीड़ित परिवारों से मुलाकात की. इस दौरान प्रियंका गांधी ने कहा कि जहां भी अन्याय होगा वहां कांग्रेस खड़ी होगी.जानकारी के अनुसार मुजफ्फरनगर में प्रियंका गांधी ने सबसे पहले मौलाना असद से मुलाकात की. इसके बाद वो यहां भड़की हिंसा में मारे गए नूरा के घर पहुंचीं. इस दौरान प्रियंका के साथ कांग्रेस नेता इमरान मसूद और पंकज मालिक भी मौजूद रहे. इसके बाद प्रियंका गांधी ने रुकइया परवीन से मुलाकात की, जिनके घर में आरोप है कि पुलिस ने तोड़फोड़ की. रुकइया की इसी साल चार फरवरी को शादी होनी है.

प्रियंका गांधी ने कहा कि मुजफ्फरनगर में आज (शनिवार) को उन्होंने मौलाना असद हुसैनी से मुलाकात की, जिन्हें पुलिस ने बुरी तरह पीटा था. मदरसों से बच्चों को बिना किसी कारण पुलिस ने उठा लिया है. कुछ को छोड़ा गया है, कुछ अभी भी कस्टडी में हैं. प्रियंका ने कहा कि हम ऐसे सभी लोगों की सहायता के लिए खड़े हैं, जिन्हें छोड़ दिया गया है.

प्रियंका ने पहले एक स्थानीय मदरसे के मौलाना से मुलाकात की. इसके बाद उन्होंने कुछ अन्य पर प्रभावित लोगों से मिलते हुए रुकैया परवीन नामक उस युवती से मुलाकात की, जिसकी जल्द ही शादी तय है. रुकैया के परिवार का आरोप है कि पुलिस उनके घर में घुसी और उसने तोड़फोड़ की एवं वह बहुत सारा समान ले गई. प्रियंका ने इस लड़की का उल्लेख करते हुए कहा, 'उसकी शादी होने वाली थी। पुलिस ने इसके घर में घुसकर समान तोड़फोड़ दिया. लड़की के सिर पर चोट लगी है.' उन्होंने कहा, 'जहां जहां अन्याय होगा वहां हम खड़े होंगे. हम हर संभव मदद करेंगे.'



कांग्रेस महासचिव ने कहा, 'मैंने हाल ही में उत्तर प्रदेश की राज्यपाल को चिट्ठी लिखी, जिसमें कई मामलों का विवरण है. हमने उन्हें बताया कि पुलिस ने किस तरह लोगों को बेवजह मारा-पीटा है. '



उन्होंने कहा, 'अगर किसी ने कुछ गलत किया है तो पुलिस कार्रवाई करे. इसमें किसी को कोई दिक्कत नहीं है लेकिन पुलिस घरों में घुसकर मारपीट कर रही है. पुलिस का काम न्याय दिलाना है, लेकिन यहां तो उलटा हुआ है.'



सूत्रों का कहना है कि मुजफ्फरनगर के बाद प्रियंका मेरठ भी जा सकती हैं. उन्हें और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को पिछले दिनों मेरठ जाने से रोक दिया गया था. प्रियंका ने इससे पहले बिजनौर में सीएए विरोधी प्रदर्शनों के दौरान मारे गए दो युवकों के परिवारों से मुलाकात की थी.

मेरठ जाने के भी लग रहे कयास

बता दें कुछ दिन पहले प्रियंका गांधी और राहुल गांधी मेरठ की सीमा से वापस लौट गए थे. प्रशासन ने धारा 144 के निर्देशों को लेकर दोनों नेताओं को अवगत कराया था और उन्हें यहां जाने से रोक दिया था. दरअसल प्रियंका बीते दिनों CAA को लेकर भड़की हिंसा के दौरान मारे गए लोगों के परिजनों से मिलने वाली थीं. उस दौरान प्रियंका ने मृतक के परिजनों से फोन पर बात की थी. तब उन्होंने मृतक के परिजनों से कहा था कि वो दोबारा आएंगीं.

Pri1
मुजफ्फरनगर में पीड़ितों से मुलाकात करतीं प्रियंका गांधी


इसी बयान को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं कि प्रियंका गांधी शनिवार को मुजफ्फरनगर के बाद मेरठ भी आ सकती हैं. बता दें कि बीते 20 दिसंबर को नागरिकता कानून मुद्दे पर मेरठ में हिंसा भड़क उठी थी.

(इनपुट: बिनेश/भाषा)

ये भी पढ़ें:

ऋग्वेद भी Hinduism के खिलाफ, सरकार को चाहिए कमीशन बैठा दे: इरफान हबीब

मायावती ने CM योगी को दी नसीहत, अस्पतालों की देखरेख में सतर्क रहें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुजफ्फरनगर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 4, 2020, 11:28 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading