लाइव टीवी

बॉलीवुड अभिनेता गोविंदा और जैकी श्रॉफ समेत 5 के पर लगा जुर्माना, जानें क्‍या है मामला

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 24, 2019, 3:26 PM IST
बॉलीवुड अभिनेता गोविंदा और जैकी श्रॉफ समेत 5 के पर लगा जुर्माना,  जानें क्‍या है मामला
बॉलीवुड अभिनेता गोविंदा और जैकी श्रॉफ समेत 5 के खिलाफ लगा जुर्माना. (file photo)

फिल्म अभिनेता गोविंदा और जैकी श्रॉफ ने विज्ञापन के माध्यम से 100 प्रतिशत फायदा होने का दावा किया था. साथ ही इसमें फायदा न होने पर 15 दिनों में मनीबैक की गारंटी की बात भी कही गई थी.

  • Share this:
मुजफ्फरनगर. उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) में विज्ञापन करने वाले बॉलीवुड अभिनेता गोविंदा (Govina) और जैकी श्रॉफ (Jackie Shroff) समेत ऑनलाइन प्रोडक्ट बेचने वाली एक कंपनी पर जुर्माना लगाया गया है. बॉलीवुड अभिनेताओं समेत पांच लोगों पर उपभोक्ता फोरम ने 26,710 रुपये का जुर्माना लगाया है.

दरअसल, मुजफ्फरनगर के निवासी अधिवक्ता ब्रजभूषण अग्रवाल ने सन 2013-14 में जोड़ों के दर्द से संबंधित संधिसुधा नामक तेल ऑनलाइन खरीदा था. इसमें फिल्म अभिनेता गोविंदा और जैकी श्रॉफ ने विज्ञापन के माध्यम से 100 प्रतिशत फायदा होने का दावा किया था. साथ ही इसमें फायदा न होने पर 15 दिनों में मनी बैक गारंटी का दावा किया गया था. शिकायतकर्ता ब्रजभूषण अग्रवाल के पुत्र अभिनव अग्रवाल की मानें तो दवाई से फायदा न होने पर उन्होंने कंपनी अधिकारियों से बात कर 13 दिन के अंदर कोरियर के माध्यम से इस तेल को कंपनी को वापस भेज दिया था.

शिकायतकर्ता अभिनव अग्रवाल
शिकायतकर्ता अभिनव अग्रवाल.


पैसे वापसी को लेकर कंपनी द्वारा कोई बात न करने पर पीड़ित ब्रजभूषण अग्रवाल ने उपभोक्ता फोरम में तेल बनाने वाली कंपनी सप्तऋषि आयुर्वेद इंस्टीट्यूट, तेल बेचने वाली कंपनी टेलीमार्ट शॉपिंग नेटवर्क प्राइवेट लिमिटेड, लोकल डिस्टीब्यूटर मैक्स कम्युनिकेशन, तेल का विज्ञापन करने वाले फिल्म अभिनेता गोविंदा और जैकी श्रॉफ के खिलाफ जुर्माने का वाद दायर किया था.

कई साल बीत जाने के बाद 15 नवंबर को उपभोक्ता फोरम ने पांचों आरोपियों पर 26,710 रुपये का जुर्माना लगाया है. साथ ही समय सीमा एक माह के अंदर अगर पीड़ित को ये धनराशि न दे पाने पर आरोपियों को जुर्माना राशि पर 12 फीसदी का अतिरिक्त ब्याज भी देना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें:

बहराइच: टॉयलेट की खुदाई के दौरान मिली कई पुरानी तलवारें
Loading...

योगी सरकार का भ्रष्टाचार पर कड़ा प्रहार, IAS राजीव कुमार को देगी अनिवार्य सेवानिवृति

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुजफ्फरनगर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 24, 2019, 2:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...