Covid-19 Update: मुजफ्फरनगर में 33 कैदी कोरोना पॉजिटिव, प्रयागराज में संक्रमितों की संख्या 21 हजार के पार

 प्रयागराज जिले में शनिवार को 218 और व्यक्तियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. (सांकेतिक फोटो)
प्रयागराज जिले में शनिवार को 218 और व्यक्तियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. (सांकेतिक फोटो)

जिला अधिकारी सेल्वा कुमारी (District Officer Selva Kumari) जे ने शनिवार को बताया कि 1,923 नमूनों की जांच हुई, जिनमें से 94 में संक्रमण की पुष्टि हुई.

  • Share this:
मुजफ्फरनगर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में अन्य राज्यों की तरह कोरोना वायरस (Corona virus) के मामले कम होने के नाम नहीं ले रहे हैं. यहां पर रोज सैंकड़ों कोरोना संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं. हालांकि, इस वायरस के प्रसार को रोकने के लिए कोरोना वॉरियर्स और सरकार दिन-रात काम कर रही है. इसी बीच खबर है कि मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 94 नए मामले सामने आए हैं, जिनमें से 33 जेल के कैदी हैं. नए मामलों को मिला कर कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़ कर जिले में 588 हो गई है. अधिकारियों ने बताया कि 78 मरीज इलाज के बाद स्वस्थ हुए हैं.

जिला अधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने शनिवार को बताया कि 1,923 नमूनों की जांच हुई, जिनमें से 94 में संक्रमण की पुष्टि हुई. उन्होंने बताया कि इस अवधि में 78 मरीज स्वस्थ भी हुए और जिले में अब तक स्वस्थ हुए लोगों की कुल संख्या 4,578 हो गई है.

 218 और व्यक्तियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है
वहीं, प्रयागराज जिले में शनिवार को 218 और व्यक्तियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. जिससे यहां संक्रमित लोगों की संख्या 21,159 तक पहुंच गयी. जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाक्टर जीएस बाजपेयी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि शनिवार को इस वायरस से दो और व्यक्तियों की मृत्यु हो गई जिससे यहां इस महामारी से मरने वालों की संख्या 286 हो गयी.
अभी तक कुल 13,977 लोग घर में पृथक-वास पूरा कर चुके हैं


उन्होंने बताया कि शनिवार को 25 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दी गई. अभी तक 4,951 मरीजों को उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है. फिलहाल 1945 व्यक्तियों का कोरोना वायरस संक्रमण का इलाज चल रहा है. डाक्टर बाजपेयी ने बताया कि शनिवार को 142 लोगों ने घर में पृथक-वास पूरा किया और अभी तक कुल 13,977 लोग घर में पृथक-वास पूरा कर चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज