Home /News /uttar-pradesh /

Muzaffarnagar: मंत्रीजी लापता हैं! दिखें तो फौरन बताइए, जानें दिव्यांगों ने क्यों लगाए ऐसे पोस्टर

Muzaffarnagar: मंत्रीजी लापता हैं! दिखें तो फौरन बताइए, जानें दिव्यांगों ने क्यों लगाए ऐसे पोस्टर

दिव्यांगों ने पिछड़ा वर्ग एवं दिव्यांगजन सशक्तिकरण कल्याण के मंत्री अनिल राजभर के लापता होने के पोस्टर चस्पा कर दिए.

दिव्यांगों ने पिछड़ा वर्ग एवं दिव्यांगजन सशक्तिकरण कल्याण के मंत्री अनिल राजभर के लापता होने के पोस्टर चस्पा कर दिए.

Muzaffarnagar News: दिव्यांगों में पिछड़ा वर्ग एवं दिव्यांग सशक्तिकरण कल्याण विभाग के मंत्री अनिल राजभर को लेकर भारी नाराजगी है. इसका नजारा उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में देखने को मिला. जिला कलेक्ट्रेट पर पिछले 1 महीनों से अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे दिव्यांगों ने कलेक्ट्रेट परिसर में मंत्री अनिल राजभर के लापता होने के पोस्टर चस्पा कर दिए हैं. प्रदर्शन कर रहे दिव्यांगों का आरोप है सरकार को वोट देने के बावजूद दिव्यांगों की मंत्री अनिल राजभर कोई सुध नहीं ले रहे हैं और न ही पिछले साढ़े 4 वर्षों से दिव्यांग व्यक्ति के लिए उनके द्वारा किसी भी योजना की घोषणा की गई है.

अधिक पढ़ें ...

मुजफ्फरनगर. दिव्यांगों (Divyang) की नाराजगी का एक नजारा उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) में देखने को मिला है. यहां जिला कलेक्ट्रेट पर पिछले 1 महीनों से अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे दिव्यांगों यूपी सरकार के मंत्री के खिलाफ अनोखा विरोध जताया है. उन्होंने कलेक्ट्रेट परिसर में सरकार के पिछड़ा वर्ग एवं दिव्यांग सशक्तीकरण कल्याण विभाग के मंत्री अनिल राजभर के लापता होने के पोस्टर चस्पा कर दिए.

दरअसल, मामला पश्चिमी यूपी के मुजफ्फरनगर जिले का है, जहां भारतीय दिव्यांग यूनियन द्वारा पिछले 1 माह से जिला कलेक्ट्रेट पर अपनी विभिन्न मांगों को लेकर धरना दिया जा रहा है. शनिवार को गुस्साए दिव्यांगों ने सुनवाई ना होने पर उत्तर प्रदेश सरकार में पिछड़ा वर्ग एवं दिव्यांगजन सशक्तीकरण कल्याण के मंत्री अनिल राजभर के जिला कलेक्ट्रेट में लापता होने के पोस्टर चस्पा कर दिए.

प्रदर्शन कर रहे दिव्यांगों का आरोप है सरकार को वोट देने के बावजूद दिव्यांगों की मंत्री अनिल राजभर कोई सुध नहीं ले रहे हैं और न ही पिछले साढ़े 4 वर्षों से दिव्यांग व्यक्ति के लिए उनके द्वारा किसी भी योजना की घोषणा की गई है.

दिव्यांगों की मांग, बीपीएल श्रेणी में रखें और रोजगार का सरकार दे लोन

दिव्यांगों की मांग है, कि उन्हें बीपीएल श्रेणी में शामिल किया जाये. कोरोना काल में दिव्यांगों के जो छोटे मोटे व्यापार ठप हुए हैं उनके लिए सरकार की गारंटी पर उन्हें लोन मिले ताकि दिव्यांग अपने व्यापार को पुनः स्थापित कर सकें. दिव्यांगों की पेंशन बढ़कर पांच हजार रुपये होनी चाहिए.

बहरहाल स्थिति कोई भी हो लेकिन यहां के दिव्यांग पिछड़ा वर्ग एवं दिव्यांगजन सशक्तीकरण कल्याण विभाग के उत्तर प्रदेश मंत्री अनिल राजभर से बेहद नाराज हैं. उनके विरोध में वह पोस्टर लगाकर कह रहे हैं कि अगर मंत्री कहीं दिखाई देते हैं, तो इन दिव्यांगों को उनका पता बताया ताकि वह वहां जाकर अपनी सभी समस्या मंत्री को बता सकें.

Tags: Anil Rajbhar, Minister is missing Poster, Muzaffarnagar news, Uttar pradesh news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर