Home /News /uttar-pradesh /

कैराना: बटन दबाया कमल का, वोट पड़ी कप-प्लेट पर, शिकायत के बाद बदली EVM

कैराना: बटन दबाया कमल का, वोट पड़ी कप-प्लेट पर, शिकायत के बाद बदली EVM

ईवीएम की जांच करते अधिकारी

ईवीएम की जांच करते अधिकारी

दोपहर करीब एक बजे कस्बा निवासी महेश गोयल वोट डालने पहुंचे. वोट डालने के बाद उन्होंने आरोप लगाया कि जब उन्होंने ईवीएम में कमल के फूल का निशान दबाया तो वीवीपैट पर कप प्लेट का निशान आया.

    कैराना लोकसभा क्षेत्र के थानाभवन विधानसभा कस्बे के लाला लालपत राय कन्या इंटर कॉलेज स्थित मतदान केन्द्र पर एक ईवीएम मशीन में गड़बड़ी सामने आई. लोगों की शिकायत थी कि वोट किसी प्रत्याशी को दिया और वीवीपैट में किसी और को जाता दिखा. इस पर लोगों ने विरोध किया तो अधिकारियों ने ईवीएम मशीन को बदलवाया.

    दरअसल थानाभवन कस्बे के लाला लाजपत राय कन्या इंटर कॉलेज के बूथ संख्या 183 पर मतदान चल रहा था. दोपहर करीब एक बजे कस्बा निवासी महेश गोयल वोट डालने पहुंचे. वोट डालने के बाद उन्होंने आरोप लगाया कि जब उन्होंने ईवीएम में कमल के फूल का निशान दबाया तो वीवीपैट पर कप प्लेट का निशान आया. इसके बाद वोट डालने पहुंचे कस्बे के ही नदीम ने आरोप लगाया कि उन्होंने ईवीएम में साइकिल का बटन दबाया, लेकिन वीवीपैट में कप-प्लेट का निशान दिखाई दिया. इस पर लोगों ने मौके पर ही विरोध ‌शुरू कर दिया. लोगों द्वारा विरोध करने पर कर्मचारियों ने उक्त बूथ पर मतदान को रोक दिया और अधिकारियों को सूचना दी.

    इस दौरान मौके पर मौजूद वोटरों ने बताया कि उनकी ऐसी सौ वोट कमल के फूल के बजाए कप प्लेट पर जा चुकी है. सूचना मिलने के बाद जोनल मजिस्ट्रेट सत्यप्रकाश व सेक्टर मजिस्ट्रेट जितेंद्र कुमार विकल मौके पर पहुंचे और ईवीएम मशीन की जांच की. जांच के बाद उन्होंने लोगों को गलती को ठीक करने का आश्वासन देते हुए ईवीएम को बदलावा दिया.

    सेक्टर मजिस्ट्रेट जितेंद्र कुमार विकल ने बताया कि ईवीएम में कुछ तकनीकी खामी आ गई थी. अब तक जो भी वोट इस ईवीएम में डाली गई. उसका डाटा सुरक्षित रख दिया गया है. ईवीएम बदल दी गई है, किसी प्रकार की कोई गड़बड़ी नहीं होने दी जाएगी.

    (रिपोर्ट: शाहनवाज राणा)

    ये भी पढ़ें:

    Saharanpur Loksabha Voting LIVE: सुबह 9 बजे तक 13.08 प्रतिशत मतदान

    Loksabha Election 2019: यूपी में सुबह 9 बजे तक 11.40 प्रतिशत मतदान, सहारनपुर में सबसे ज्यादा पड़े वोट

    आपके शहर से (मुजफ्फरनगर)

    मुजफ्फरनगर
    मुजफ्फरनगर

    Tags: Kairana S24p02, Muzaffarnagar S24p03

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर