होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /UP: मुजफ्फरनगर के किसान भी आंदोलन में उतरे, 'दिल्ली चलो' के नारे के साथ किया कूच

UP: मुजफ्फरनगर के किसान भी आंदोलन में उतरे, 'दिल्ली चलो' के नारे के साथ किया कूच

मुजफ्फरनगर के किसान भी आंदोलन में उतरे

मुजफ्फरनगर के किसान भी आंदोलन में उतरे

इस बीच कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने ट्वीट कर किसानों से अपील की है. उन्होंने कहा नए कानून (Law) बनाना समय की आवश्यक ...अधिक पढ़ें

मुजफ्फरनगर. पंजाब, हरियाणा के बाद अब उत्तर प्रदेश के किसान भी आंदोलन (Farmers Protest) की राह पर है. किसानों के प्रदर्शन को लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस (Uttar pradesh) हाई अलर्ट (High Alert) पर है. इसी कड़ी में मुजफ्फरनगर में किसानों ने NH-58 दिल्ली- देहरादून हाईवे पर गाड़ियों को सड़क पर खड़ा करके जाम लगा दिया. उधर दिल्ली चलो का नारा लगाते हुए हजारों की संख्या में किसान 'दिल्ली मार्च' पर आगे बढ़ रहे हैं. मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है.

बता दें कृषि कानूनों के खिलाफ देशभर के किसान अपने आंदोलन के क्रम में दिल्ली की सीमाओं तक आ पहुंचे हैं. किसानों के दिल्ली-मार्च को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने सरकार को एक पत्र लिखा है. दिल्ली पुलिस ने सरकार से मांग की है कि आंदोलन को देखते हुए उन्हें दिल्ली के 9 स्टेडियम को अस्थाई जेल बनाने की सुविधा दी जाए, ताकि जरूरत पड़ने पर गिरफ्तार किए गए किसानों को वहां रखा जा सके. गौरतलब रहे कि दिल्ली से सटे कई बॉर्डर पर किसान पहुंच गए हैं. कृषि कानूनों का विरोध करते हुए पंजाब और हरियाणा से हजारों की संख्या में किसान 'दिल्ली मार्च' पर आगे बढ़ रहे हैं.



" isDesktop="true" id="3354739" >
कृषि मंत्री ने ट्वीट कर की किसानों से अपील
इस बीच कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने ट्वीट कर किसानों से अपील की है. उन्होंने कहा नए कानून बनाना समय की आवश्यकता थी, आने वाले कल में ये नए कृषि कानून, किसानों के जीवन स्तर में क्रांतिकारी बदलाव लाने वाले हैं. नए कृषि कानूनों के प्रति भ्रम को दूर करने के लिए मैं सभी किसान भाइयों एवं बहनों को चर्चा के लिए आमंत्रित करता हूं.

Tags: CM Yogi, Farmer Agitation, Farmers Protest, Muzaffarnagar news, UP news, UP police, Yogi adityanath

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें