• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • किसान महापंचायत : अफसर नहीं पहुंचे तो किया मुजफ्फरनगर-हरिद्वार रोड जाम

किसान महापंचायत : अफसर नहीं पहुंचे तो किया मुजफ्फरनगर-हरिद्वार रोड जाम

मुजफ्फरनगर किसान महापंचायत: अफसर नहीं पहुंचे तो किया मुजफ्फरनगर हरिद्वार रोड जाम.

मुजफ्फरनगर किसान महापंचायत: अफसर नहीं पहुंचे तो किया मुजफ्फरनगर हरिद्वार रोड जाम.

Muzaffarnagar News : मुजफ्फरनगर के पुरकाजी ब्लॉक में शनिवार को भारतीय किसान यूनियन तोमर ने महापंचायत बुलाई. महापंचायत किसानों की समस्याओं को लेकर थी, जिसमें अधिकारियों को भी बुलाया गया था. शाम 6 बजे तक कोई अधिकारी नहीं पहुंचा तो नाराज किसानों ने मुजफ्फरनगर - हरिद्वार रोड जाम कर दिया.

  • Share this:

मुजफ्फरनगर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के जिले मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) के पुरकाजी ब्लॉक में शनिवार को भारतीय किसान यूनियन तोमर ने महापंचायत का आयोजन किया. महापंचायत किसानों की समस्याओं को लेकर थी, जिसमें अधिकारियों को भी बुलाया गया था. महापंचायत सुबह 11 बजे शुरू हुई, लेकिन शाम 6 बजे तक भी कोई प्रशासनिक अधिकारी इस पंचायत में ज्ञापन लेने के लिए नहीं पहुंचा. इस पर पंचायत में मौजूद किसानों और भारतीय किसान यूनियन तोमर के कार्यकर्ताओं में आक्रोश दिखा और उन्होंने इसके विरोध में मुजफ्फरनगर हरिद्वार रोड जाम कर दिया. रोड जाम की सूचना पर मौके पर पहुंचे एसडीएम सदर दीपक कुमार ने बड़ी मुश्किल से किसानों को समझा कर उनका ज्ञापन लेकर मामले को शांत कराया.

इसे भी पढ़ें : सीएम योगी ने कहा – भारत का डीएनए एक, इसलिए पूरा भारत एक

भारतीय किसान यूनियन तोमर के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजीव तोमर ने बताया कि इस महापंचायत का आयोजन कृषि बिल के विरोध और किसानों की बिजली, पानी गन्ने के रेट जैसी समस्याओं को लेकर किया गया था. इसमें समस्याओं पर किसानों ने मांगों को रखा. सुबह 11 बजे से चल रही इस महापंचायत में ज्ञापन लेने के लिए जब 6 बजे तक भी कोई अधिकारी नहीं पहुंचा तो विरोध में रोड जाम कर दिया गया. जिसके बाद एसडीएम सदर ने मौके पर पहुंचकर ज्ञापन लेते हुए समाधान का आश्वासन दिया. इसके बाद किसानों ने जाम को खोल दिया.

इसे भी पढ़ें : संजय सिंह ने पूछा – कौन सी मशीन है कि सबका DNA चेक कर लेते हैं योगी

गौरतलब है कि 2022 के विधानसभा चुनाव से ठीक पहले मुज़फ्फरनगर जनपद में पंचायतों का दौर शुरू हो चुका है. इसकी शुरुआत 5 सितम्बर को संयुकत मोर्चा ने कृषि बिल को लेकर की थी. शनिवार को भारतीय किसान यूनियन तोमर ने किसानों की समस्याओं को लेकर पुरकाज़ी ब्लॉक में एक महापंचायत का आयोजन किया था. ये ही नहीं आने वाली 26 तारीख को गठवाला खाप के चौधरी राजेंद्र मलिक भी किसान मजदूर समिति के साथ मिलकर एक किसान महापंचायत करने जा रहे हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज