दहेज के लिए यूपी पुलिस के सिपाही ने शादी से 3 दिन पहले तोड़ा रिश्ता, दुल्हन पहुंची थाने

BINESH PANWAR | News18 Uttar Pradesh
Updated: August 24, 2019, 5:44 PM IST
दहेज के लिए यूपी पुलिस के सिपाही ने शादी से 3 दिन पहले तोड़ा रिश्ता, दुल्हन पहुंची थाने
यूपी पुलिस के सिपाही ने दहेज के लिए शादी से ऐन पहले रिश्ता तोड़ लिया.

उत्तर प्रदेश में मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) के बुढ़ाना कोतवाली क्षेत्र में यूपी पुलिस (UP Police) के सिपाही की शर्मसार करतूत सामने आई है. सिपाही ने शादी से 3 दिन पहले दहेज में इनोवा कार, बाइक व 10 लाख रुपयों की लड़की पक्ष से मांग की.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश में मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) के बुढ़ाना कोतवाली क्षेत्र में यूपी पुलिस (UP Police) के सिपाही की शर्मसार करतूत सामने आई है. सिपाही ने शादी से 3 दिन पहले दहेज में कार, बाइक व 10 लाख रुपयों की लड़की पक्ष से मांग की. सिपाही द्वारा की गई दहेज की मांग पूरी न होने पर सिपाही ने शादी से इंकार कर दिया गया. जिसके बाद पीड़ित लड़की ने आरोपी सिपाही के खिलाफ थाने में तहरीर देकर पुलिस से इंसाफ की गुहार लगाई है.

दरअसल मामला बुढाना कोतवाली क्षेत्र के करबला रोड का है. यहां बुढाना निवासी उत्तर प्रदेश पुलिस का सिपाही मुरादाबाद लाइन थाने में तैनात शाहरुख की शादी 2 दिन बाद सोमवार को बुढाना कस्बे में ही एक लड़की से होनी थी. आरोप है कि शादी से 3 दिन पहले ही उत्तर प्रदेश पुलिस के सिपाही ने ही लड़की पक्ष के लोगों से दहेज में 10 लाख रूपये, एक इनोवा कार और एक बाइक की मांग की. मांग पूरी ना होने पर लड़के ने शादी से साफ इनकार कर दिया.

3 दिन पहले अचानक शादी टूट जाने की खबर सुनते ही लड़की बेहोश हो गई, जिसे पास के ही प्राइवेट हॉस्पिटल में परिजनों ने भर्ती कराया. बाद में बेड पर लेटी पीड़ित लड़की ने पुलिस से आरोपी सिपाही की वर्दी उतरवाकर उसके खिलाफ कार्यवाही की मांग की. पीड़ित परिवार ने 3 लोगों के खिलाफ बुढ़ाना कोतवाली में तहरीर देकर इंसाफ की गुहार लगाई है. अब पुलिस पूरे मामले में जांच के बाद कार्रवाई की बात कर रही है.

पीड़ित लड़की ने बताया कि पिछले 15 दिन से लड़का लगातार फोन करके टॉर्चर कर रहा है कि उसे 25 लाख वाली कार अपने पिता से कहकर दिलवाओ, साथ ही 10 लाख रुपये कैश और बड़े भाई के लिए बाइक भी चाहिए. यही बात उसने उनके पिता से मिलकर भी कही. पीड़िता ने कहा कि उसे इंसाफ चाहिए. इस शख्स को सख्त से सख्त सजा मिले.

मामले में सीओ बुढ़ाना विजय प्रकाश सिंह ने बताया कि एक लड़की ने शिकायत की है कि 26 अगस्त को उसकी शादी एक शख्स से होने वाली थी, जो मुरादाबाद में सिपाही है. उसने दहेज में इनोवा गाड़ी और नकदी की मांग की है, इस कारण से वह बारात लेकर नहीं आ रहा है. उन्होंने कहा कि इस संबंध में जांच की जा रही है और मुकदमा पंजीकृत किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:

छात्रों की छड़ी से पीटने वाला शिक्षक बर्खास्त, दूसरा निलंबित
Loading...

बीवी को तीन तलाक देने वाला शौहर गिरफ्तार, मारपीट का आरोप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुजफ्फरनगर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 24, 2019, 5:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...