BJP विधायक संगीत सोम पर दर्ज मामले वापस लेने की तैयारी में योगी सरकार
Muzaffarnagar News in Hindi

BJP विधायक संगीत सोम पर दर्ज मामले वापस लेने की तैयारी में योगी सरकार
संगीत सोम ने कहा कि सपा और बसपा सरकार के कार्यकाल के दौरान द्वेष के चलते मुझ पर जबरन मुकदमे दर्ज किए गए थे. (फाइल फोटो)

संगीत सोम के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालना, सरकारी आदेश (धारा 144) की अवज्ञा, जाम लगाना, बवाल करना, शहर में दहशत फैलाना, आईटी एक्ट और लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धाराओं में दर्ज मामले हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 13, 2019, 11:52 AM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
योगी आदित्यनाथ की सरकार ने सरधना से बीजेपी (BJP) के विधायक और फायर ब्रांड नेता संगीत सोम (SANGEET SOM) पर चल रहे मुकदमे वापस लेगी. शासन ने इसके लिए तैयारी शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि संगीत सोम पर 2003 से 2017 के बीच में सात मामले दर्ज हुए थे. ये मामले मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, मेरठ और गौतमबुद्धनगर में दर्ज किए गए थे. इनमें मुजफ्फरनगर में हुए दंगे के दौरान सहारनपुर और नोएडा (NOIDA) में पंचायत करने और सरधना से कैराना पैदल मार्च निकालने को लेकर धारा 144 के उल्लंघन का भी मामला दर्ज है.

क्या-क्या हैं मामले
जानकारी के अनुसार संगीत सोम के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालना, सरकारी आदेश (धारा 144) की अवज्ञा, जाम लगाना, बवाल करना, शहर में दहशत फैलाना, आईटी एक्ट और लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धाराओं में दर्ज मामले हैं.

थानों से मांगी गई रिपोर्ट



संगीत सोम पर देवबंद, मुजफ्फरनगर के खतौली, कोतवाली, सिखेड़ा, मेरठ और गौतमबुद्धनगर में मामले दर्ज हैं. अब प्रदेश शासन के विशेष सचिव राम बिलास सिंह ने चारों जनपदों से ‌इस संबंध में रिपोर्ट तलब की है. जिसे अब संबंधति अधिकारी तैयार कर रहे हैं. इस संबंध में संगीत सोम ने कहा कि सपा और बसपा सरकार के कार्यकाल के दौरान द्वेष के चलते मुझ पर जबरन मुकदमे दर्ज किए गए थे. इन मामलों का कोई औचित्य नहीं था. हालांकि मुकदमे वापस लेने संबंधी कार्रवाई पर उन्होंने कहा कि इस संबंध में उन्हें कोई जानकारी नहीं है.



ये भी पढ़ें: कानपुर: रेप के बाद फांसी पर लटका मिला 11वीं की छात्रा का शव

अयोध्या विवाद सुनवाई LIVE: रामलला विराजमान की तरफ से होगी बहस
First published: August 13, 2019, 11:32 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading