शामली अरेस्टिंग: आखिर मदरसे के छात्रों ने थाईलैंड में कैसे बना लिया आलीशान मकान?

पुलिस अब इस मामले की जांच कर रही है कि आखिर मदरसे में पढ़ने वाले छात्रों ने विदेश में आलीशान मकान बनाए किस उद्देश्य से.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 31, 2019, 5:57 PM IST
शामली अरेस्टिंग: आखिर मदरसे के छात्रों ने थाईलैंड में कैसे बना लिया आलीशान मकान?
मदरसा छात्रों से पूछताछ करेगी यूपी पुलिस
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 31, 2019, 5:57 PM IST
यूपी के शामली में अवैध रूप से रहने वाले म्यांमार के चार युवकों को लेकर पुलिस जल्द ही नए खुलासे करने वाली है. पुलिस का कहना है कि वो इनके रिमांड के लिए अर्जी दाखिल करेगी. साथ ही खुफिया विभाग को जानकारी मिली है कि गिरफ्तार भाईयों में दो के थाईलैंड में आलीशान मकान हैं. वहीं पुलिस अब इस मामले की जांच कर रही है कि आखिर मदरसे में पढ़ने वाले छात्रों ने विदेश में आलीशान मकान बनाए किस उद्देश्य से.

जलालाबाद में पुलिस ने म्यांमार निवासी अब्दुल मजीद, नोमान, फुरकान और रिजवान को अवैध रूप से रहने के आरोप में गिरफ्तार किया था. इनके साथ ही तीन मदरसा संचालकों को भी पुलिस ने विदेशियों को शरण देने और उनके बारे में पुलिस-प्रशासन को जानकारी न देने के आरोप में गिरफ्तार किया था.

राष्ट्र की आंतरिक सुरक्षा को बताया खतरा
इस मामले में पुलिस चारों आरोपियों को रिमांड पर लेने की तैयारी में जुट गई है. पुलिस इनके बयान और उनसे मिले दस्तावेजों को साक्ष्य के तौर पर कोर्ट में पेश कर रिमांड के लिए कोर्ट में अर्जी दाखिल करेगी. इसके लिए पुलिस फाइल तैयार कर रही है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक राष्ट्र की आंतरिक सुरक्षा को केंद्र में रखकर पुलिस कई बिंदुओं पर खाका तैयार करने में जुटी है.

मदरसे में रह रहे थे आरोपी
पुलिस और खुफिया टीम ने जलालाबाद की खुशनुमा कॉलोनी में छापेमारी कर मदरसे में पढ़ाने वाले अब्दुल मजीद और पढ़ने वाले तीन भाई नोमान, फुरकान और रिजवान को गिरफ्तार किया था. जांच में चारों म्यांमार के निवासी पाए गए, जो यहां पर अवैध रूप से रह रहे थे.

रविवार को पुलिस ने किया था गिरफ्तार
Loading...

अब्दुल मजीद को मदरसे में बतौर शिक्षक रखने, अन्य तीनों को दाखिला देने और उनके बारे में प्रशासन को सूचना न देने के आरोप में दारुल उलूम मदरसा जलालाबाद के मोहतमिम वासिफ अमीन, मदरसा अशफिया थानाभवन के प्रबंधक कारी आशरफ, मिफ्ता उल उलूम जलालाबाद के मोहतमिम/प्रबंधक मौलाना हफीयुल्ला की भूमिका को संदिग्ध मानते हुए गिरफ्तार किया था.

दोनों भाइयों का थाईलैंड के आलीशान मकान
म्यांमार के तीनों भाइयों के पकड़े जाने के बाद पूछताछ में यह बात भी सामने आई है कि उनका थाईलैंड में आलीशान मकान है. म्यांमार के मूल निवासी होने के बाद और मदरसे में पढ़ने वाले युवकों का थाईलैंड में मकान की जानकारी मिलने पर खुफिया विभाग भी सकते में है.

ये भी पढ़ें:

पहले पत्नी को दिया ट्रिपल तलाक, अब बना रहे हलाला का दबाव

आजम खान के विधायक बेटे को पुलिस ने हिरासत में लिया

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुजफ्फरनगर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 31, 2019, 5:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...