शामली: बच्चा पैदा न होने पर शौहर ने तीन तलाक देकर घर से निकाला

पीड़ित विवाहिता का कहना है कि 8 साल पहले उसकी शादी हुई थी और शादी के 2 साल बाद से ही उसका पति बच्चे पैदा ना होने की ताने मारते हुए मारपीट कर था. बार-बार घर से बाहर निकालने की धमकी दिया करता था.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 13, 2018, 4:58 PM IST
शामली: बच्चा पैदा न होने पर शौहर ने तीन तलाक देकर घर से निकाला
सीओ राजेश कुमार.
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 13, 2018, 4:58 PM IST
शामली जनपद के गांव बराला में महिला को बच्चे पैदा ना होने को लेकर उसके पति ने मारपीट करते हुए तीन तलाक दे कर घर से बाहर निकाल दिया. पीड़ित महिला ने अपने परिजनों के साथ मिलकर थाने में तहरीर देकर कानूनी कार्रवाई की मांग की है. पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर मामला दर्ज कर आगे की वैधानिक कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है.

देश में जहां तीन तलाक को लेकर राजनीतिक पार्टियों में घमासान मचा हुआ है, इस बीच शामली की कैराना कोतवाली क्षेत्र के गांव बराला में तीन तलाक का मामला सामने आया है. कैराना कोतवाली क्षेत्र के गांव बराला में एक महिला फुरकाना को उसके पति ने बच्चे पैदा ना होने के चलते मारपीट करते हुए तलाक दे कर पीड़ित महिला को घर से निकाल दिया. घटना के बाद से पीड़ित महिला के परिजनों में कोहराम मच गया.

इसके बाद पीड़ित परिजनों ने विवाहिता को ले जाकर थाने में तहरीर देते हुए आरोपी पति के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की. इस मामले में पीड़ित विवाहिता का कहना है कि 8 साल पहले उसकी शादी हुई थी और शादी के 2 साल बाद से ही उसका पति बच्चे पैदा ना होने की ताने मारते हुए मारपीट कर था. बार-बार घर से बाहर निकालने की धमकी दिया करता था.

वहीं कुछ दिनों पहले उसके चचेरे भाई की शादी के दहेज में बाइक मिलने पर हर पल मुझे ताने मारता कि तुम अपने मायके से बाइक लेकर आओ या फिर जब बच्चे होंगे तब आना. आखिरकार बच्चे न होने के चलते उसे तलाक तलाक तलाक बोलकर घर से निकाल दिया. वहीं इस मामले में पीड़ित विवाहिता की मां का कहना है कि मेरी बेटी के बच्चे पैदा ना होने के चलते उसके पति ने तलाक दे दिया है. उसे घर से बाहर निकाल दिया. अब हम कानूनी कार्रवाई चाहते हैं, जिससे कोई भी अन्य व्यक्ति इस तरीके की हरकत ना करें.

मामले में सीओ राजेश कुमार का कहना है कि पीड़िता के द्वारा मारपीट और घर से निकालने की तहरीर दी गई है, जिस पर मामला दर्ज कर लिया गया है. बच्चे पैदा ना होने पर्दे के तलाक की जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें: 

हलाला का गलत तरह से प्रयोग करने वालों पर दर्ज हो रेप का मुकदमा: AIMPLB

पिछड़ा वर्ग के साथ ही मुस्लिमों को साधने में जुटी बीजेपी, बागपत में हुआ सम्मेलन
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर